The benefits of public welfare schemes reach every eligible person - Collector

हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ-कलक्टर

हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ-कलक्टर

जिला कलेक्टर ने की 20 सूत्री कार्यक्रम की समीक्षा बैठक

 
dm

उदयपुर, 27 अक्टूबर। जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें और अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभान्वित करें। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा हर पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ देना है और एक भी व्यक्ति इनके लाभ से वंचित न रहे, इसके लिए वृहद स्तर पर प्रयासरत रहें।
 

जिला कलेक्टर गुरुवार को जिला परिषद सभागार में आयोजित 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। कलक्टर ने विभागवार योजनाओं की प्रगति पर विस्तार से चर्चा करते हुए इन योजनाओं को गति प्रदान करने एवं समय पर लक्ष्य अर्जित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना, निरोगी राजस्थान, शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, सिलिकोसिस नीति, पालनहार योजना के साथ शिक्षा विभाग, श्रमिक कल्याण, उद्योग संबंधी अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं की प्रगति पर चर्चा की और इनके क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
 

कलक्टर ने बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों से कहा कि संबंधित योजनाओं के क्रियान्वयन में कहीं तकनीकी समस्या आ रही है तो तुरंत अवगत कराएं ताकि समय पर इनका समाधान किया जा सके। उन्होंने लक्ष्य प्राप्ति के लिए टीम बनाकर कार्य करने के लिए प्रेरित किया और जनहित में शिविरों का आयोजन कर इन योजनाओं का लाभ अंतिम तबके तक पहुंचाने पर जोर दिया।
 

इस अवसर पर जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में कहीं तकनीकी समस्या आ रही है तो तुरंत अवगत कराएं ताकि समाधान किया जा सके। उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए टीम बनाकर कार्य करें और शिविरों का आयोजन कर इन योजनाओं का लाभ अंतिम तबके तक पहुंचाने का प्रयास करें। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत प्रगतिरत कार्यों के संबंध में चर्चा करते हुए इन कार्यों में तेजी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। मुख्य आयोजन अधिकारी पुनीत शर्मा ने बीस सूत्री कार्यक्रम की प्रगति के संबंध में सदन को अवगत कराया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web