उदयपुर शहर में मूसलाधार बारिश

उदयपुर शहर में मूसलाधार बारिश

उदयपुर समेत राजस्थान के 17 जिलों में कल तेज़ बारिश का अलर्ट

 
rain

उदयपुर 1 जुलाई 2022 । झीलों की नगरी में आज शुक्रवार आखिरकार बादलों ने अपनी मेहरबानी बरसा ही दी। शहर में रथयात्रा के उल्लास के बीच बारिश की बूंदो ने भी अपनी दस्तक दे दी । आज सुबह से ही मौसम उमस का बना हुआ था लेकिन शाम 4 बजे बाद बदले मौसम के आसमान में घने मेघ छा गए। देर शाम सात बजे तक उदयपुर शहर में सीजन की पहली ही बारिश ही मूसलधार बरसी।

मौसम में घुली भारी उमस के बाद बारिश का इंतजार कर रहे शहरवासियों को शुक्रवार को राहत मिली। करीब एक सप्ताह की देरी के बाद आखिर उदयपुर में मानसून की आहट दोपहर बाद सुनाई दे ही दी। 

पहले बादलों के डेरे के साथ हवाओं ने फ़िज़ा को बदला और शाम हल्के घने बादलो के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ। करीब 15 मिनट तक बरसात चली मौसम विभाग डबोक से मिली जानकारी के अनुसार शहर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

कल तेज़ बारिश का अलर्ट 

जयपुर मौसम केन्द्र ने आज टोंक, कोटा, बूंदी, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, धौलपुर, चित्तौड़गढ़, दौसा, सवाई माधोपुर, उदयपुर, सिरोही, प्रतापगढ़ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal