पर्यटन को बड़ी सफलता राजस्थान को मिला बेस्ट वेडिंग, टूरिज्म डेस्टिनेशन टैग


पर्यटन को बड़ी सफलता राजस्थान को मिला बेस्ट वेडिंग, टूरिज्म डेस्टिनेशन टैग

राजस्थान को प्रदेश पर्यटन एवं वेंडिंग डेस्टिनेशन में सर्वश्रेष्ठ, "ट्रेवल एंड लीशर - इंडियाज़ बेस्ट" अवार्ड्स-2021 से नवाज़ा गया

 
rajasthan

राजस्थान बन चुका है कई सेलिब्रिटीज़ की शादी का गवाह

राजस्थान को प्रदेश पर्यटन एवं वेंडिंग डेस्टिनेशन में सर्वश्रेष्ठ, ट्रेवल एंड लीजर इंडियाज़ बेस्ट अवार्ड्स-2021 से नवाज़ा गया है। राजा-महाराजाओं की जन्मस्थली और किले-हवेलियों की विरासत को संजोए मरुधरा की भूमि राजस्थान आज भी खूबसूरती के मामले में सबसे आगे हैं। खास तौर पर आजकल स्टेटस सिंबल बन रही डेस्टिनेशन वेडिंग के हिसाब से उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर जैसी कई जगहें है। जहां राजस्थान कई सेलिब्रिटेज और कई कपल के लिए गवाह बनता है। इसी को लेकर राजस्थान पर्यटन को यह सफलता हासिल हुई है।

राजस्थान को सर्वश्रेष्ठ राज्य और सर्वश्रेष्ठ वेंडिंग डेस्टिनेशन के पुरस्कार से नवाज़ा गया है। 'इंडियाज बेस्ट अवार्ड' के 10वें संस्करण में विभिन्न श्रेणियों में पाठकों द्वारा दी गई रेटिंग के आधार पर विजेताओं का फैसला किया गया। राजस्थान समृद्ध और रंगीन विरासत की भूमि है जो सदियों से पर्यटकों को आकर्षित करती रही है।  बुनियादी ढांचे और आधुनिक आतिथ्य में हाल के विकास ने इसे दुनिया के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक बनाने में योगदान दिया है।

राजस्थान को यह मान्यता दिलाने में उदयपुर की अहम भूमिका है। क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय उदयपुर के उप निदेशक शिखा सक्सेना का कहना है कि "उदयपुर अपने अनोखे स्तर के आकर्षण के साथ अपने सिटी पैलेस; बापू बाजार; जग मंदिर; लैक पेलैस होटल और अन्य कई शानदार और अनोखे रॉयल वेडिंग डेस्टिनेशन; चित्तौड़गढ़ किला और कुंभलगढ़ महोत्सव के साथ राजस्थान के सर्वश्रेष्ठ राज्य और सर्वश्रेष्ठ विवाह स्थल के रूप में वर्गीकरण में विशेष उल्लेख प्राप्त करता है जो हमारे लिए बहुत गर्व की बात है।"

पर्यटन को मिलेगी बूस्टर डोज

यह पुरस्कार मिलने से राजस्थान की होटल इंडस्ट्री और पर्यटन जगत को खूब बूस्ट अप मिलेगा। इस सर्वे के आधार पर ही विश्वभर में पर्यटन उद्योग यह टॉप डेस्टिनेशन तय करता है। राजस्थान के नंबर-1 आने से शहर को विश्व स्तर पर नाम और सम्मान तो मिलेगा ही, यहां पर अमेरिका, यूरोप सहित विश्वभर से आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होगा। 

रॉयल वेडिंग के लिए शानदार जगह

दरअसल, रॉयल वेडिंग की तमन्ना रखने वालों के लिए राजस्थान सबसे अच्छी जगह है। ऐतिहासिक किले, हवेली से लेकर रॉयल पलेस, मेहमानवाज़ी, राजस्थानी पकवान जो कि बेहद लज़ीज होते है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal