फाइजर, स्पुतनिक वैक्सीन खरीदेगी राजस्थान सरकार

फाइजर, स्पुतनिक वैक्सीन खरीदेगी राजस्थान सरकार

राजस्थान सरकार वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी

 
फाइजर, स्पुतनिक वैक्सीन खरीदेगी राजस्थान सरकार

गहलोत ने ट्वीट करके कहा कि केन्द्र सरकार ग्लोबल टेंडर निकालकर वैक्सीन खरीदती और राज्यों में वितरण करती

राजस्थान में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। लेकिन 18+ के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए देश में पर्याप्त वैक्सीनेशन नहीं मिलने पर अब राजस्थान सरकार ने इसे विदेशों से खरीदने का फैसला किया है। 

राजस्थान सरकार वैक्सीन खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करेगी। अमेरिका की फाइजर और रूस की स्पुतनिक वैक्सीन की खरीदारी के लिए राजस्थान सरकार के अफसर दोनों देशों की कंपनियों से संपर्क कर रहे हैं। 

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश सहित कई राज्य वैक्सीन आयात के लिए ग्लोबल टेंडर निकाल चुके हैं। वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि देश में कोविड वैक्सीन की कमी के कारण कई प्रदेश दूसरे देशों से वैक्सीन लेने के लिए ग्लोबल टेंडर निकाल रहे हैं। 

गहलोत ने कहा की बेहतर यह होता कि केन्द्र सरकार ग्लोबल टेंडर निकालकर वैक्सीन खरीदती और राज्यों में वितरण करती। बाद में इसका भुगतान राज्य सरकारों से ले लेती। हालांकि देशवासियों की मांग है कि अन्य टीकों की तरह इस घातक महामारी का टीका केन्द्र सरकार द्वारा पूरी तरह मुफ्त उपलब्ध करवाया जाए। इससे वन स्टॉप प्रक्योरमेंट की व्यवस्था बनती जो सभी राज्यों के लिए बेहतर होती

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal