राजस्थान 18+ वाले वैक्सीनेशन में आगे, देश में दूसरा राज्य जहां सबसे अधिक वैक्सीनेशन

राजस्थान 18+ वाले वैक्सीनेशन में आगे, देश में दूसरा राज्य जहां सबसे अधिक वैक्सीनेशन 

देश में सबसे अधिक आबादी को कवर करने वाला प्रदेश बनने के बाद सबसे अधिक टीके लगाने में भी नंबर-1 बन सकते है

 
covid vaccination

3 मई को राजस्थान में 18 से 44 आयु वर्ग के 49628 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया, जो देश में सर्वाधिक

जहां राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा और मौतों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है।  वहीं एक तरफ राजस्थान के सुकुन वाली खबर है कि राजस्थान वैक्सीन लगाने वाले देश का दूसरा राज्य बन गया है। महाराष्ट्र पहले स्थान पर है। 

28 अप्रैल से 18 से अधिक उम्र वालों की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरु हो गई थी। और 1 मई से सभी को वैक्सीन लगना शुरु हो गई थी। इसके बाद ही राजस्थान में टीके की गति धीरे-धीरे बढ़ने लगी है। इसी के साथ यदि हम ऐसे ही वैक्सीनेशन में आगे रहे तो हम देश में सबसे अधिक आबादी को कवर करने वाला प्रदेश बनने के बाद सबसे अधिक टीके लगाने में भी नंबर-1 हो सकते हैं। 

प्रदेश में 3 मई तक कुल 1.32 करोड़ डोज लग चुकी हैं। 3 मई को राजस्थान में 18 से 44 आयु वर्ग के 49628 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया, जो देश में सर्वाधिक था। प्रदेश में 18 से 44 आयु वर्ग के 78,293 लोग टीका लगवा चुके हैं, जबकि देश में करीब 4.5 लाख लोगों का वैक्सीनेशन हुआ। 

वहीं राजस्थान के जयपुर में सबसे ज्यादा 13 लाख 81 हजार से ज्यादा डोज लोगों को लग चुकी है, जिसमें पहली और दूसरी दोनों शामिल है। राजस्थान में वैक्सीन की डोज लगाने के मामले में जोधपुर, कोटा और अजमेर से आगे अलवर और नागौर जैसे जिले है

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal