राजसमंद के कोमल कुमावत का गीत दिल्ली में गूंजेगा

राजसमंद के कोमल कुमावत का गीत दिल्ली में गूंजेगा

राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता में जवाहर नवोदय विद्यालय राजसमन्द का छात्र कोमल कुमावत का चयन लोकगीत - दिल्ली में गूंजेगा

 
komal kumawat

राजसमंद 23 दिसंबर 2023 । एनसीईआरटी नई दिल्ली द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता का अयोजन 8 से 13 जनवरी 2024 को दिल्ली के राष्ट्रीय बाल-भवन में केन्द्रीय शिक्ष मंत्री धर्मन्द्र प्रधान के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होगा, जिसमें जवाहर नवोदय विद्यालय राजसमंद के कक्षा 12 के छात्र कोमल कुमावत पारम्परिक लोकगीत गायन प्रतियोगिता में बाबा रामदेव लोक देवता की आराधना का गीत है है रूणेचे रा धणिया की प्रस्तुति देंगे।

प्राचार्य घनश्याम मीणा ने बताया कि बताया कि 2015 से उक्त कला उत्सव प्रतियोगिता का आयोजन शिक्षा में कला के अन्तर्गत किया जा रहा है । सत्र 2023-24 प्रतियोगिता का अयोजन संकुल संभाग व राज्य स्तर पर क्रमशः भीलवाड़ा, अजमेर एव नोयडा (दिल्ली) में किया जायेगा। 

राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र कोमल कुमावत कक्षा 12 ने संगीत शिक्षक परमानंद भट्ट के निर्देशन में पारम्परिक लोक गीत की शृंखला में उक्त् सभी प्रतियोगिताओ में प्रथम स्थान प्राप्त कर राष्ट्रीय स्तर पर जनवरी में दिल्ली के बाल भवन में आयोजित प्रतियोगिता में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे जिसमें प्रतिभागी छात्र कोमल कुमावत व संगीत शिक्षक परमानंद भट्ट नवोदय विद्यालय समिति का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

छात्र कोमल ने अपनी लोक गीत कला के माध्यम से राजसमंद जिले को गोरन्वान्वित किया एवं राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान की लोक-संस्कृति की छटा दिल्ली में  बिखरेगे । इसके लिए प्राचार्य एवं स्टाफ ने जिला प्रशासन राजसमन्द संगीत शिक्षक परमानन्द भट्ट व छात्र कोमल कुमावत को राष्ट्रीय कला उत्सव प्रतियोगिता हेतु बधाई और शुभकामना दी । 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal