राजसमंद-1 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

राजसमंद-1 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Rajsamand

News-राजकार्य में लापरवाही बरतने पर भावा ग्राम विकास अधिकारी और कृषि पर्यवेक्षक को 17 सीसी की चार्जशीट देने के निर्देश

राजसमंद 01 फरवरी। जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल ने सोमवार ग्राम पंचायत भावा में पहुँचकर ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई, विद्यालय, किसान सेवा केंद्र एवं पशु चिकित्सा उप केंद्र का औचक निरीक्षण किया। राजकीय दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही सामने पर उन्होंने भावा के ग्राम विकास अधिकारी और कृषि पर्यवेक्षक को 17 सीसी की चार्जशीट देने के निर्देश दिए हैं।

जब जिला कलक्टर भावा में चल रही ग्राम स्तरीय जनसुनवाई में पहुंचे तो कई खामियाँ मिली। इस पर उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी को फटकार लगाई और व्यवस्थाओं को तत्काल प्रभाव से सुधारकर आमजन को बेहतर व्यवस्थाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने आमजन से बात भी की और समस्याओं को लेकर पूछा। जिला कलक्टर ने कहा कि जनसुनवाई में आने वाले आमजन को किसी भी प्रकार से परेशानी न हो और उनकी समस्याओं का समुचित समाधान सुनिश्चित किया जाए।

इसके बाद जिला कलक्टर जब भावा के किसान सेवा केंद्र पर पहुंचे तो वहाँ भी ताला लगा हुआ पाया गया। इस पर कृषि पर्यवेक्षक को समय कार्यालय आने, किसानों को समय पर योजनाओं से लाभान्वित करने एवं कोई कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए। 

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भावा का भी जिला कलक्टर ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रिंसिपल और विद्यालय के छात्र-छात्राओं से व्यवस्थाओं को लेकर बात की। विद्यालय के छात्र-छात्राओं से जिला कलक्टर ने यहाँ पढ़ाई को लेकर फीडबेक लिया और स्टाफ को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा विद्यार्थियों को प्रदान करने निर्देश दिए। विद्यालय में रजिस्टर और अन्य फाइल्स का अवलोकन भी किया।

जिला कलक्टर ने इस दौरान डीएमएफटी फंड से तीन कमरों के निर्माण कार्य को भी देखा। पेयजल, साफ-सफाई, ग्राउंड आदि की व्यवस्थाएं भी देखी। लंबित विकास कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने और इसका निरंतर पर्येक्षण करने के निर्देश दिए। सभी जगहों पर जिला कलक्टर ने साफ-सफाई पर जोर दिया।

News-जिला कलक्टर ने महासतियों की मादड़ी में ग्रामीणों से रूबरू होकर पूछी समस्याएं

राजसमंद 01 फरवरी। जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल सोमवार को ग्राम पंचायत महासतियों की मादड़ी पहुंचे और ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में भाग लेकर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने आमजन से बिजली, पानी एवं सड़क सहित अन्य विषयों पर समस्याओं को लेकर पूछा। समस्याओं को सुनकर जिला कलक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारी को तुरंत समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई के बाद ग्राम पंचायत कार्यालय का अवलोकन करते हुए रजिस्टर सहित कई नई-पुरानी फ़ाइलों को देखा और रिकॉर्ड प्रबंधन सहित अन्य सभी प्रकार के कार्य समुचित ढंग से करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने अपने सम्पूर्ण निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई पर काफी बल दिया और कार्मिकों को कार्यालयों में अच्छी सफाई व्यवस्था बनाए रखने की बात कही। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि सभी कार्मिक प्रतिदिन समय से कार्यालय पहुंचे एवं यहाँ आने वाले लोगों की समस्याओं का संतोषप्रद समाधान करें।

News-जिला कलक्टर ने राउमावि खरनोटा के वार्षिकोत्सव में की शिरकत

राजसमंद 01 फरवरी। जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल सोमवार को कुंभलगढ़ के खरनोटा पहुंचे एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की एवं छात्र-छात्राओं की प्रस्तुतियाँ देखी।

होनहार छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। जिला कलक्टर ने कहा कि गाँव के बच्चे भी शहरों के बच्चों से कम नहीं है, ग्रामीण परिवेश के बच्चे हर क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर रहे हैं। जिला कलक्टर ने सभी छात्र-छात्राओं को जीवन में आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया और अपने अनुभव भी साझा किए। जिला कलक्टर ने अभिभावकों से कहा कि आप वार्षिकोत्सव के अलावा भी विद्यालय आते रहें और छात्र-छात्राओं की गतिविधियों का अवलोकन करते रहें।

इस दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रविंद्र तोमर, प्रिंसिपल भरत सिंह सहित विद्यालय के कार्मिक उपस्थित रहे। ग्रामीणों द्वारा जिला कलक्टर का ग्राम पंचायत में प्रथम आगमन पर अभिनंदन भी किया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal