राजसमंद-10 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे


राजसमंद-10 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Rajsamand

राजसमंद। लोकसभा चुनाव के तहत नाम वापसी के अंतिम दिन सोमवार 8 अप्रैल को एक प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापिस लिया। आरओ द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार निर्दलीय प्रत्याशी मोहन सिंह निवासी भीम ने अपना नामांकन वापिस लिया है। नामांकन वापसी के पश्चात प्रत्याशियों की स्थिति स्पष्ट हो गई है। राजसमंद लोकसभा क्षेत्र के लिए कुल 10 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। लोकसभा चुनाव के तहत राजसमंद लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होगा और 4 जून को नतीजे आएंगे। 

रिटर्निंग अधिकारी द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार ये प्रत्याशी राजसमंद सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे : 

(मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों के अभ्यर्थी)

1. डॉ दामोदर गुर्जर, इंडियन नेशनल कांग्रेस

2. महिमा कुमारी मेवाड़, भाजपा 

3. राम किशन भादू, बहुजन समाज पार्टी 

रजिस्ट्रीकृत राजनीतिक दलों के अभ्यर्थी (मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों से भिन्न)

4. घनश्याम सिंह, भारतीय जन अधिकार पार्टी 

5. प्रमोद कुमार वर्मा, भीम ट्राइबल कांग्रेस 

निर्दलीय :

6. डॉ अर्पित छाजेड 

7. जितेंद्र कुमार खटीक 

8. धर्म सिंह रावत 

9. नारायण सोनी 

10. नीरू राम कापड़ी 

News-महिला अधिकारिता की टीम ने गणगौर महोत्सव के दौरान महिलाओं को दिलाई मतदान की शपथ

राजसमंद। जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विविध प्रयास किया जा रहे हैं। महिला अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक रश्मि कोशिश ने बताया कि उनकी टीम ने गणगौर महोत्सव के दौरान शोभायात्रा में महिलाओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। इस दौरान लोकसभा चुनाव के तहत मतदान की तारीख 26 अप्रैल की जानकारी सभी को दी एवं मतदान की अपील की गई। इस दौरान सभी महिलाओं ने शपथ लेकर मतदान अवश्य करने की बात कही। महिलाओं ने कहा कि बिना किसी प्रलोभन के लोकसभा चुनाव में वह अपना मत अवश्य डालेंगे और निर्भीक मतदान करेंगे।

News-नगर परिषद की टीम ने विशाल रंगोली बनाकर दिया मतदान का संदेश

राजसमंद। नगर परिषद द्वारा मतदाताओं को जागरूक कर मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए निरंतर गतिविधियां संचालित की जा रही है। नगर परिषद टीम द्वारा पंचायत समिति कार्यालय के बाहर एक विशाल और आकर्षक रंगोली बनाकर मतदान की आम जनता से अपील की गई। इसमें मतदान की तारीख 26 अप्रैल अंकित कर लिखा गया कि मतदान अवश्य करें। इस दौरान नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, अधिशासी अभियंता तरुण बाहेती, परिषद के कर्मचारी मौजूद रहे। कर्मचारियों ने हाथों में बैनर भी लिए हुए थे जिन पर लिखा था 'हजार काम छोड़ दो, पहले अपना वोट दो'।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal