Rajsamand-10 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे


Rajsamand-10 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
UT WhatsApp Channel Join Now

News-राजस्थान बजट में  खारी फीडर के उन्नयन के लिए 150 करोड़ रुपयों की घोषणा

विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने राजस्थान के बजट को विकास, सुशासन और जनकल्याण के लिए समर्पित बजट बताया है। प्रतिभाशाली विद्यालयी विद्यार्थियों को टैबलेट मिलने से वे अपने शिक्षा स्तर को बढ़ा सकेंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल सरकार के प्रथम पूर्ण बजट में विकसित राजस्थान बनाने की ठोस पहल की गई है। युवाओं को राजकीय सेवा में नियुक्ति के साथ ही रोजगार में सहायक कौशल प्रशिक्षण की व्यवस्था से बेरोजगारी पर अंकुश लगेगा। बजट में अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग के उन्नयन के लिए इन वर्गो के विकास कोष में 500 करोड़ रुपयों की वृद्धि की गई है।

विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने खारी फीडर के उन्नयन के लिए 150 करोड़ रुपयों की घोषणा के लिए उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दीया कुमारी का आभार व्यक्त किया। आर.के. जिला चिकित्सालय में चिकित्सा सुविधाओं का उन्नयन, कुंवारिया में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, राज्यावास में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, गिलुण्ड में तहसील, जाखम परियोजना से पेयजल आपूर्ति और राजसमंद में टेराकोटा कला को प्रोत्साहन आदि घोषणाओं से क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी।

विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने कहा कि शहरी आवास योजना में आर्थिक अक्षम परिवारों की 25000 रु. की अतिरिक्त सहायता से हर परिवार का अपना घर का सपना साकार होगा। निजी क्षेत्र में 10 लाख नए रोजगार और 5 वर्षो में 4 लाख राजकीय सेवा में नियुक्तियां बेरोजगारी से त्रस्त युवा वर्ग के लिए बड़ी राहत है। संभाग स्तर पर बालिका सैनिक स्कूल की स्थापना और 15 लाख लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य महिलाओं को सम्मान एवं समर्थ युक्त बनाने का बड़ा कदम है। राजस्थान में पत्थर मंडियों की स्थापना से राजसमन्द में मार्बल एवं ग्रेनाइट उद्योग का विस्तार होगा।


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal