राजसमंद -13 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे

राजसमंद  -13 सितंबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Rajsamand

राजसमंद 13 सितंबर 2023। उदयपुर के राजसमंद ज़िले से संबंधित प्रशासनिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, अपराध इत्यादि से जुडी खबरे

कांकरोली में ज्वेलर्स शॉप में हुई लूट का आरोपी गिरफ्तार 

कांकरोली में ज्वेलर्स की दुकान में हुई लुट की वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर राजसमंद लेकर पहुंची। वहीं इस मामले को लेकर एसपी सुधीर जोशी ने प्रेस वार्ता में लूट का पर्दाफाश करते हुए बताया कि ज्वेलर्स की दुकान में लुट कर फरार हुए आरोपियों को पकडऩे के लिए मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार एंव राजस्थान के अलग-अलग जिलों में टीमो को गठित कर तलाश शुरु की थी।  

दरअसल 25 अगस्त को कांकरोली कस्बे में पालीवाल मार्केट स्थित सराफा व्यापारी की दुकान से दो करोड़ रुपए से ज्यादा की लूट बताई गई थी। तीन बदमाशों ने बंदूक की नोक पर दुकान से 3 किलो सोना, 2 किलो चांदी और 18 लाख रुपए नगद के गए। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें बदमाश दुकान पर बैठे व्यापारी और रिश्तेदार को बादुक से डराया और फिर दुकान लूटी। बदमाश दुकान से 4 ठेले में भरकर सोने चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए थे।  

हिन्दी साहित्य में रिक्त सीटों पर ऑनलाईन आवेदन

राजसमन्द 13 सितम्बर। सेठ रंगलाल कोठारी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2023-24 में एम. कॉम. प्रिवियस (ए.बीएस.टी.) व एम.ए. प्रिवियस (एस.एफ.एस.) हिन्दी साहित्य में रिक्त रही सीटों पर ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जा रहे है।

प्रवेश नोडल अधिकारी डॉ. बृजेश कुमार बासोतिया ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 में एम. कॉम. प्रिवियस (ए.बीएस.टी.) व एम.ए. प्रिवियस (एस.एफ.एस.) हिन्दी साहित्य में सभी वर्ग ;ळम्छएव्ठब्एैब्एैज्एडठब् म्ॅैद्ध के विद्यार्थियों से नवीन ऑनलाईन आवेदन पत्र आमन्त्रित किये जाते है। आवेदन करने की अन्तिम तिथि 19.09.2023 है एवं प्रतिक्षा सूची का प्रकाशन दिनांक 21.09.2023 को किया जावेगा।

Also Read: परिवर्तन यात्रा में आपस में आमने सामने हुए भाजपाई

bjp

आयुर्वेद चिकित्सा शिविर का आयोजन 14 सितम्बर को

नाथद्वारा 13 सितम्बर। अतिरिक्त निदेशक आयुर्वेद विभाग संभाग उदयपुर के निर्देशन में नाथद्वारा नगरपालिका क्षेत्र में आरोग्य समिति राजकीय आयुर्वेद चिकित्सालय नाथद्वारा एवं कैराली आयुर्वेदिक फार्मा के सहयोग से दिनांक 14.09.2023 को समय प्रातः 10.00 बजे सें दोपहर 2.00 बजे तक आयुर्वेद चिकित्सालय परिसर गांधी रोड, नाथद्वारा में सायटिका, कमर दर्द, घुटने का दर्द, कन्धे का दर्द, गर्दन का दर्द में पंचकर्म व वेरिकोज वेन में रक्तमोक्षण कर्म व एडी के दर्द व पैर में कॉर्न का उपचार अग्निकर्म द्वारा एवं यौन (गुप्त) रोग से सम्बन्धित शिविर का आयोजन किया जायेगा। रोगी अपने साथ रोग से सम्बन्धित पुरानी रिपोर्ट साथ में लायें।

जिला निर्वाचन अधिकारी नीलाभ सक्सेना ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

विधानसभा चुनाव-2023 को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां जारी

राजसमंद 13 सितंबर। विधानसभा चुनाव-2023 को लेकर प्रशासन द्वारा तैयारियां जारी है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलक्टर नीलाभ सक्सेना ने विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। सक्सेना ने मतदान केंद्रों पर जाकर प्राथमिक तौर पर व्यवस्थाओं को जांचा और तैयारियों का जायजा लिया। सक्सेना ने राजकीय महात्मा गांधी विद्यालय राजनगर, गांधी सेवा सदन राजनगर, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कांकरोली, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय धोइंदा, राजीव गांधी सेवा केन्द्र आदि मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को समय से निर्वाचन संबंधी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।

आज होगी उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई

राजसमंद, 13 सितंबर। राज्य में आमजन की समस्याओं एवं परिवेदनाओं के निस्तारण हेतु त्रिस्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है। इसमें हर माह के प्रथम गुरुवार को ग्राम पंचायत स्तर पर, द्वितीय गुरुवार को उपखंड स्तर पर तथा माह के तृतीय गुरुवार को जिला स्तर पर आमजन की समस्याओं के निस्तारण हेतु जनसुनवाई शिविर लगाए जाते हैं। इसी क्रम में माह के दूसरे गुरुवार, 14 सितंबर को उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया जाएगा । इस जनसुनवाई में हर उपखंड पर उपखंड स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी आमजन की समस्याओं को सुनेंगे तथा उनका मौके पर ही समाधान भी किया जाएगा।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर ने किया बालगृहों का निरीक्षण

राजसमन्द 13 सितम्बर। बाल अधिकारिता विभाग के तत्वाधान में किशोर न्याय अधिनियम 2015 के अंतर्गत जिला स्तरीय निरीक्षण समिति द्वारा जिले में संचालित बालगृहों का निरीक्षण किया गया। समिति ने इस संस्था में आवासीय बच्चों से बात कर उन्हें मिलने वाली सुविधाओं, उनके स्वस्थ्य, रहन-सहन के बारे में जाना साथ ही ग्रह संचालन से संबंध की व्यवस्था का जायजा लिया। गृह संचालन से संबंधित फाइल्स का निरीक्षण किया गया राजकीय शिशु ग्रह समन्वयक प्रकाश चंद्र सालवी बताया कि बाल कल्याण समिति के आदेश से एक बालक एवं दो बालिका आवासरत है तथा आगामी दिनों में एक शिशु बालिका को दत्तक ग्रहण समिति द्वारा दत्तक पूर्व पालन पोषण में दिया जाएगा। निरीक्षण समिति को जानकारी दी गई की 2017 से माह अगस्त 2023 तक 16 बच्चों को देश एवं राज्य के विभिन्न जगहों पर कारा के माध्यम से दत्तक ग्रहण में दिया गया। राजकीय संप्रेषण एवं किशोर गृह में बालको से बात कर व्यवस्थाएं उनके मिलने वाली भोजन एवं सुविधाओं को निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान 16 बालक उपस्थित थे। शिक्षा विभाग द्वारा गृह में बालकों के अध्यापन हेतु प्रतिनियुक्ति पर एक अध्यापिका को नियुक्त किया गया है। समिति द्वारा बालग्रह की वयवस्थाएं संतोषप्रद पाई गई। निरीक्षण समिति के अध्यक्ष अतिरिक्त जिला कलेक्टर श्रीमान नरेश बुनकर, उनके सदस्य सचिव बिना मेहरचंदानी, सदस्य सामाजिक कार्यकर्ता पुष्पा कर्णावट, हरकलाल बाफना, किशोर न्याय बोर्ड सदस्य भावना पालीवाल, विजय गोरबंद बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कमल पालीवाल आउटरीच वर्कर कपिल देव वक्त निरीक्षण के साथ थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal