राजसमंद -17 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे


राजसमंद -17 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
News from Rajsamand
UT WhatsApp Channel Join Now

News-कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय जनसुनवाई कल 

राजसमंद 17 जनवरी । जिला कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय जनसुनवाई जिला कलेक्टर डॉ भंवर लाल की अध्यक्षता में आज गुरुवार सुबह से आयोजित होगी। जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर आमजन की परिवेदनाएं सुनकर उनका समाधान करेंगे। जनसुनवाई में विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़ेंगे।

News-वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए, समझाइश कर की सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील

राजसमंद 17 जनवरी। सड़क सड़क सुरक्षा माह के तीसरे दिन वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाए एवं लापरवाह वाहन चालकों से समझाइश की। रिफ्लेक्टर टेप के महत्व के बारे में वाहन चालकों को बताया। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी डॉ कल्पना शर्मा, कार्यालय के बनवीर सिंह राठौड़, सूर्यभान सिंह, लक्ष्मीनारायण आदि उपस्थित रहे एवं इस अभियान को सफल बनाने में योगदान दिया।

साथ ही आईडीटीआर रेलमगरा में भारी वाहन चालकों को सिम्युलेटर पर प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही ड्राइविंग स्किल पर आकलन हुआ। जिला परिवहन अधिकारी डॉ कल्पना शर्मा के निर्देशन में भारी वाहन चालकों को चिन्हित किया गया और सड़क सुरक्षा हेतु समझाइश की गई। डॉ शर्मा ने बताया जिस तरह वाहनों में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी में परिवर्तन हो रहा है उसी के तहत ड्राइवर को जागरूक रहना अत्यंत आवश्यक है। आज के दौर में भारत में बेहतर सड़कें हैं, बेहतर वाहन हैं, इसी के साथ में ड्राइवर को भी बेहतर बनना आवश्यक हैं। जिला परिवहन अधिकारी ने सिम्युलेटर मशीन का अवलोकन कर ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन से भी आग्रह किया है ड्राइवर को संस्थान भेज प्रत्येक 6 माह में आकलन कराएं जिससे हम जिले को एक्सीडेंट मुक्त बनाएं।

News-भीम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का जिला कलक्टर ने किया निरीक्षण

राजसमंद 17 जनवरी। जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल जिले में समुचित स्वास्थ्य सेवाओं की सुनिश्चितता के लिए प्रतिबद्ध रहकर निरंतर प्रयास कर रहे हैं। बुधवार को उन्होंने भीम पहुंचकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया एवं व्यवस्थाओं को देखा। 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने साफ सफाई पर विशेष जोर दिया और अस्पताल प्रबंधन को आमजन के लिए पर्याप्त साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बेडशीट समय पर बदलने, पुरानी बेडशीट हटाने, शौचालय की नियमित सफाई करने सहित अन्य बिंदुओं पर दिशा निर्देश दिए। यहां उन्होंने अस्पताल में स्टाफ, उपस्थिति एवं अनुपस्थित स्टाफ की जानकारी ली। इसके अलावा दवाइयां के स्टोरेज को भी देखा एवं दवाइयां के उपलब्धता की जानकारी ली। निशुल्क दवा वितरण काउंटर पर जाकर दवा वितरण की जानकारी ली। 

जिला कलेक्टर ने यहां पहुंचे मरीजों से भी चर्चा की एवं अस्पताल में दिए जाने वाले उपचार को लेकर फीडबैक लिया। जनाना वार्ड में जाकर उन्होंने महिलाओं से बात की एवं इलाज को लेकर पूछा। इसके अलावा पुरुष तथा महिला वार्ड का भी निरीक्षण किया। अस्पताल प्रबंधन से चर्चा करते हुए जिला कलेक्टर ने प्रतिदिन आने वाले मरीजों की औसत संख्या को लेकर पूछा। इस दौरान उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal