राजसमंद-17 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे


राजसमंद-17 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Rajsamand
UT WhatsApp Channel Join Now

News-26 अप्रैल को होगा राजसमंद लोकसभा क्षेत्र में मतदान

राजसमंद 17 मार्च 2024। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा आम चुनाव 2024 की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो गई है। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में 19 अप्रैल एवं 26 अप्रैल, 2024 को मतदान होगा।

राजसमंद लोकसभा सीट का चुनाव द्वितीय चरण में होगा जिसके अन्तर्गत 28 मार्च को नोटिफिकेशन जारी होगा। वहीं 4 अप्रैल तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 5 अप्रैल को होगी। वहीं 8 अप्रैल को उम्मीदवार अपने नाम निर्देशन पत्र वापिस ले सकेंगे। सम्पूर्ण लोकसभा क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान होगा। 4 जून, 2024 को मतगणना होगी।

News-आचार संहिता की पालना को लेकर राजनीतिक दलों के साथ बैठक

राजसमंद 17 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में आदर्श आचार संहिता की पालना हेतु उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश बुनकर ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक लेकर आगामी लोकसभा चुनाव में आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करें इसके बारे में विस्तृत दिशा निर्देश प्रदान किए।

बैठक में बुनकर ने राजनीतिक दलों को आचार संहिता के विस्तृत दिशा निर्देश प्रदान किए और कहा कि लोकसभा आम चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से नियम अनुसार संपादित किया जाए।

सभी राजनीतिक दलों को आचार संहिता की एक बुकलेट प्रदान की गई। बैठक में उपखंड अधिकारी अर्चना बुगालिया, आदर्श आचार संहिता के सह प्रभारी शिवकुमार व्यास उपस्थित रहे।

बैठक में उम्मीदवारों के खर्च की जानकारी दी गई। साथ ही प्रचार सामग्री सही स्थान पर लगाने एवं बिना स्वीकृति के नहीं लगाने के निर्देश दिए गए।

News-एडीएम नरेश बुनकर ने किया पदभार ग्रहण

राजसमंद। अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर ने शनिवार को अपना पदभार ग्रहण किया। वह सलूंबर से स्थानांतरित होकर बृजमोहन बैरवा के स्थान पर राजसमंद आए हैं। बुनकर 2011 बैच के राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं एवं इससे पूर्व उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, जालौर, दौसा एवं सलूंबर जिलों में अतिरिक्त जिला कलेक्टर के पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भी बुनकर राजसमंद में ही अतिरिक्त जिला कलेक्टर के पद पर पदस्थापित थे।

बुनकर ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से सभी कार्मिकों के समन्वय से संपन्न करना उनकी प्राथमिकता होगा। शुक्रवार रात कार्मिक विभाग द्वारा जारी स्थानांतरण सूची में बृजमोहन बैरवा का स्थानांतरण अतिरिक्त संभागीय आयुक्त कोटा के पद पर हुआ था एवं बुनकर को एडीएम सलूंबर से स्थानांतरित कर एडीएम राजसमंद के पद पर लगाया गया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal