Rajsamand -2 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे


Rajsamand -2 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
Rajsamand
UT WhatsApp Channel Join Now

News-एडीएम ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर दिए दिशा निर्देश

राजसमंद। अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। इस दौरान एडिशनल एसपी महेंद्र पारीक, जिला परिषद सीईओ हनुमान सिंह राठौड़, एसडीएम अर्चना बुगालिया सहित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। एडीएम नरेश बुनकर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संपर्क पोर्टल और ई-फाइल की पेंडेंसी को जल्द से जल्द निपटाएं। इसके लिए निर्धारित समय सीमा में लंबित मामलों का त्वरित निपटारा कर आमजन को राहत दें। वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को हर समय सतर्क रहने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों को आवश्यक तैयारियां समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि किसी भी आपात स्थिति का सामना प्रभावी रूप से किया जा सके। उन्होंने विशेष रूप से विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि मानसून के मध्यनजर खभों एवं तारों के रखरखाव संबंधित कार्य समय पर पूर्ण किए जाएं ताकि जिले में कोई अनहोनी न हो। उन्होंने पौधारोपण पर विशेष जोर देते हुए अधिकाधिक पौधे लगाने और उनका रखरखाव भी करने के निर्देश दिए।

बैठक में प्रधानमंत्री पंद्रह सूत्री कार्यक्रम की भी समीक्षा की गई। अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने कार्यक्रम के तहत चल रही योजनाओं और उनकी प्रगति पर चर्चा की और अधिकारियों को इसे समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी से विभागों द्वारा प्रेषित सूचना की बारीकी से समीक्षा की। प्रधानमंत्री 15 सूत्री कार्यक्रम भारत सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदायों के सामाजिक, आर्थिक, और शैक्षिक सशक्तिकरण के उद्देश्य से प्रारंभ की गई एक व्यापक योजना है। बैठक के अंत में अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर ने सभी विभागों के अधिकारियों से समन्वय बनाकर कार्य करने की बात कही ताकि जिले में विकास कार्यों को बेहतर गति दी जा सके और नागरिकों को बेहतर सेवाएं प्रदान की जा सकें।

News-खटामला में गुरुवार को होगी रात्रि चौपाल

राजसमन्द । 4 जुलाई गुरुवार को रात्रि चौपाल का आयोजन तहसील कुंवारिया की ग्राम पंचायत खटामला में किया जाएगा। रात्रि चौपाल शाम सात बजे शुरू होगी जिसमें जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल आमजन की समस्याएं सुनकर मौके पर ही समाधान करेंगे। इस दौरान सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहेंगे।

News-इन तिथियों पर होगी जनसुनवाई

राजसमंद। माह जुलाई के प्रथम गुरूवार 4 जुलाई को ग्राम पंचायत स्तर, द्वितीय गुरूवार दिनांक 11 जुलाई को उपखण्ड स्तर व तृतीय गुरुवार 18 जुलाई को जिला स्तर पर आमजन की परिवेदनाओं के निस्तारण के संबंध में जन सुनवाई शिविर आयोजित किए जाएंगे। ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में कुछ ग्राम पंचायतों पर मुख्य सचिव द्वारा वी.सी. के माध्यम से पर्यवेक्षण किया जाएगा।



 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal