Rajsamand-24 मई 2024 की प्रमुख खबरे


Rajsamand-24 मई 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
Rajsamand

News-जिला कलक्टर ने आर के जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण 

राजसमंद 23 मई। जिला कलक्टर डॉ भंवरलाल ने गुरुवार को आर के जिला चिकित्सालय पहुंचकर औचक निरीक्षण किया और चिकित्सा सुविधाओं पर मरीजों से फीडबैक लिया। उन्होंने विभिन्न वार्डों में घूमकर यहां मौजूद मरीजों से पहले परिचय पूछा और फिर अस्पताल में मिल रहे उपचार पर फीडबैक लिया। मरीजों ने भी जिला कलेक्टर को आवश्यक सुझाव साझा किए।

जिला कलेक्टर ने पुरुष वार्ड, महिला वार्ड, ओपीडी, आईपीडी, प्रसूता वार्ड आदि में जाकर व्यवस्थाओं की पड़ताल की और दिशा निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सालय में उपलब्ध दवाइयों की स्थिति को लेकर विस्तार से जानकारी ली एवं निरंतर दवाइयों के उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने जिला कलेक्टर को अस्पताल परिसर का अवलोकन कराया।

जिला कलक्टर ने अस्पताल में मौजूद जांच सुविधाओं की भी पड़ताल की और पूछा कि कौन-कौन सी सुविधा मरीजों को दी जा रही है और कौन सी जांच सुविधा मरीजों को उपलब्ध नहीं है। इसके अलावा जिला कलक्टर ने मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए आवश्यक प्रबंध समय पर करने के निर्देश दिए। आईपीडी एवं ओपीडी में आ रहे हैं मरीजों की संख्या को लेकर पूछा। उन्होंने मौके पर मौजूद चिकित्सकों से भी चर्चा की। जिला कलक्टर निर्देश दिए कि सरकार की मंशा अनुसार समस्त मरीजों को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं मिलती रहे एवं इसमें कोई कोताही नहीं रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal