Rajsamand-25 सितंबर 2024 की प्रमुख खबरे


Rajsamand-25 सितंबर 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
News from Rajsamand

News-जिला कलक्टर बालमुकुंद असावा ने किया पदभार ग्रहण

राजसमन्द, 25 सितंबर। आईएएस बालमुकुंद असावा ने बुधवार को राजसमंद जिला कलक्टर का पदभार ग्रहण किया। वे डीडवाना कलक्टर के पद से स्थानांतरित होकर राजसमंद कलक्टर के पद पर आए हैं। पदभार ग्रहण करने के पश्चात उन्होंने कहा कि समस्त सरकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करते हुए अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को लाभान्वित करना प्राथमिकता होगी। राजसमंद में पर्यटन की अपार संभावनाएं है, जिसका लाभ लोगों तक पहुंचाएंगे। इसके साथ ही सामाजिक सुरक्षा, रोजगार से जुड़ी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन होंगे। सरकार के निर्देशानुसार आमजन के समन्वय से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि वे पूर्व में भी जिले में विभिन्न पदों पर पदस्थापित रहे हैं जिससे उन्हें जिले की आवश्यकताओं का आकलन करने में सुविधा होगी। पदभार ग्रहण करने एडीएम नरेश बुनकर, एसडीओ बृजेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। पदभार ग्रहण करने के पश्चात दिन भर उनका स्वागत करने हेतु लोग पहुंचते रहे।

असावा का राजसमंद जिले में सेवा का पुराना अनुभव रहा है। आईएएस में पदोन्नति से पूर्व उन्होंने जिले में सबसे पहले 15 जुलाई 2000 से 23 अगस्त 2001 तक उपखंड अधिकारी, राजसमंद के रूप में अपनी सेवाएं दी। इसके बाद 2 अक्टूबर 2001 से 30 मई 2002 तक उपखंड अधिकारी, भीम के पद पर कार्यरत रहे और 18 सितंबर 2003 से 2 मार्च 2006 तक दोबारा उपखंड अधिकारी, राजसमंद के पद पर नियुक्त हुए। इसके अतिरिक्त 31 मई 2017 से 17 जुलाई 2017 तक वे श्रीनाथजी मंदिर मंडल, नाथद्वारा में सीईओ पद पर भी कार्यरत रहे। इसके अतिरिक्त असावा के पास विभिन्न वरिष्ठ पदों पर कार्य करने का अनुभव है जिससे उन्हें हर विभाग की गहरी समझ है। आईएएस में प्रमोशन से पूर्व बतौर सीनियर आरएएस उदयपुर में उनका यूआईटी सचिव का कार्यकाल भी बेहद सराहनीय रहा। इसके अलावा अतिरिक्त आयुक्त (प्रशासन) आबकारी उदयपुर, संयुक्त सचिव वित्त विभाग जयपुर, अतिरिक्त निदेशक खान एवं भू विज्ञान विभाग उदयपुर आदि पदों पर वे सेवाएं दे चुके हैं। राजसमंद में पूर्व में विभिन्न पदों पर सेवाएं देने से वे इस क्षेत्र के भौगोलिक और प्रशासनिक परिदृश्य को भली-भांति समझते हैं। राजसमंद को असावा के अनुभव और प्रशासनिक कौशल का लाभ मिलेगा।

News-पुलिस थाना श्रीनाथजी मंदिर द्वारा अवैध अंग्रेजी शराब की 4022 बीयर व 2014 पव्वे किये नष्ट    

अति. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नाथद्वारा के आदेशानुसार थाना श्रीनाथजी मंदिर पर जब्तशुदा अवैध अंग्रेजी शराब को सहायक आबकारी अधिकारी राजसमन्द के निर्देशन में, आबकारी निरीक्षक मनीषा पुरोहित द्वारा विभिन्न ब्रान्ड की 4022 बीयर व 2014 रॉयल व्हिस्की के पव्वों को थानाधिकारी दलपत सिंह राठौड व मालखाना ईन्चार्ज रोशनलाल की उपस्थिति में नगरपालिका पार्किग में नियमानुसार नष्ट की कार्यवाही की गई।

घटना का विवरण

14.11.2023 को पुलिस जाब्ता द्वारा पिकअप नम्बर आरजे 27 जीबी 6652 को जब्त कर पिकअप में 07 कट्टों मे विभिन्न कार्टुन में रॉयल क्लासिक व्हिस्की के 2016 पव्वे तथा 22 कट्टों में किंगफिशर व गॉडफादर बीयर के 2112 बीयर को जब्त कर मुल्जिम शंकर सिंह को गिरफ्तार किया गया था।

तथा दिनांक 14.11.2023 को पुलिस जाब्ता द्वारा टैम्पों अशोक लिलेण्ड नं आरजे 30 जीए 50़61 को जब्त कर उसमें से ट्यूबर्ग क्लासिक, गॉडफादर, किंगफिशर के कुल 20 कट्टों में कुल 1920 बीयर को जब्त कर मुल्जिम मुकेश को गिरफ्तार किया गया था।

News-विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने खांखलिया खेड़ा से भील बस्ती तक सड़क निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

राजसमंद विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने आज मीरा मंडल के खांखलिया खेड़ा से भील बस्ती तक निर्माणाधीन सड़क के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण की प्रगति का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, ताकि सड़क निर्माण समय पर और गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूरा हो सके।

निरीक्षण के दौरान विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने ग्राम वासियों से बातचीत कर उनकी समस्याओं और सुझावों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने विकास कार्यों में ग्राम वासियों की सक्रिय भागीदारी की सराहना करते हुए कहा, "स्थानीय समुदाय की सहभागिता से विकास कार्यों में तेजी और गुणवत्ता आती है। क्षेत्र के विकास के लिए जनता की भागीदारी बेहद महत्वपूर्ण है।"

इस अवसर पर विभागीय अधिकारी, मंडल पदाधिकारी, पंचायत समिति पदाधिकारी, ग्रामवासी और कार्यकर्ता उपस्थित थे। उन्होंने विधायक दीप्ति माहेश्वरी के मार्गदर्शन का स्वागत किया और विकास कार्यों में अपने सहयोग का आश्वासन दिया। विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि सड़क निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा हो और क्षेत्र के लोगों को जल्द से जल्द इसका लाभ मिले।

News-नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ ने खमनोर में जनसुनवाई कर सुनी आमजन की समस्याएं

नाथद्वारा, 24 सितंबर। नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ ने मंगलवार को खमनोर में जनसुनवाई का आयोजन कर आम जन की समस्याओं को सुना और उनका समाधान करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इस जनसुनवाई में बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे, जिन्होंने अपनी समस्याएं विधायक के सामने रखीं।

जनसुनवाई के दौरान, ग्रामीणों ने बिजली, पानी, सड़कों की मरम्मत, कृषि से जुड़ी समस्याओं सहित अन्य बुनियादी समस्याओं को रखा। विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ ने सभी समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए तुरंत संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे त्वरित कार्रवाई करें और जन समस्याओं का शीघ्र समाधान सुनिश्चित करें।

विश्वराज सिंह मेवाड़ ने कहा कि वह आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए सदैव तत्पर हैं और हर संभव प्रयास करेंगे कि उनके क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का निरंतर हल हो सके। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाया जाएगा और विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लेट लतीफी नहीं होने दी जाएगी। इस अवसर पर कई जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहे, जिन्होंने जनसुनवाई के दौरान उठाई गई समस्याओं पर आवश्यक कदम उठाने हेतु सहयोग प्रदा

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal