राजसमंद -28 अक्टूबर की प्रमुख खबरे

राजसमंद -28 अक्टूबर की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Rajsamand

News-एकेडमिक एसोसिएशन ऑफ़ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट ने राजकीय कन्या महाविद्यालय नाथद्वारा के साथ किया  एमओयू

उदयपुर की संस्थान एकेडमिक एसोसिएशन ऑफ़ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट द्वारा राजकीय कन्या महाविद्यालय, नाथद्वारा के साथ दिनांक 26 अक्टूबर 2023 को 3 वर्ष के लिए एमओयू किया गया।  एकेडमिक एसोसिएशन ऑफ़ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के अध्यक्ष डॉ सागर सांवरिया एवं महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मोनिका रोत द्वारा एम ओ यू पर हस्ताक्षर कर महाविद्यालय के साथ आगामी 3 वर्ष हेतु किये जाने वाले कार्यक्रमों के लिए समझौता किया गया।   

एकेडमिक एसोसिएशन ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट के अध्यक्ष ने बताया कि इस एमओयू के तहत महाविद्यालय की वाणिज्य छात्रों के लिए मैनेजमेंट स्किल्ड, लेखांकन, आयकर एवं सामान्य जीवन से जुड़े विभिन्न आर्थिक तंत्र से संबंधित स्किल आधारित निशुल्क गतिविधियां करवाई जाएगी।

संस्था के सचिव डॉ हेमंत कडूनिया ने बताया कि संस्थान विभिन्न महाविद्यालय के साथ एमओयू कर  महाविद्यालय के छात्रों को वाणिज्य एवं प्रबंध के क्षेत्र में विकसित करने हेतु अपना योगदान देना चाहता है। संस्था आगामी वर्षों में और भी कई विश्वविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय एवं निजी महाविद्यालय के साथ एम ओ यू करके छात्रों में विशेष प्रकार के लेखांकन एवं प्रबंध के गुणो को विकसित करने पर जोर देगा।

संस्थान द्वारा समय-समय पर विभिन्न विषयों पर कई शोध पत्रिकाएं प्रकाशित की जा चुकी है जिसमें पूरे भारतवर्ष के विद्वान प्रोफेसर्स के शोध पत्र प्रकाशित हुए हैं। इससे पूर्व भी संस्थान द्वारा अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का भी आयोजन हुआ है। जिसमें कई अंतरराष्ट्रीय प्रोफेसर ने स्पीकर के रूप में अपनी सहभागिता दी है।

बिना अनुमति कोई अधिकारी मुख्यालय न छोड़े, सभी सूचनाएं समय पर दें :कलक्टर
जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) सक्सेना ने चुनाव प्रकोष्ठ प्रभारियों की ली बैठक
अब तक हुई हर तैयारी की समीक्षा की, एक-एक दायित्व को लेकर निर्देश दिए

राजसमंद 28 अक्टूबर। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) नीलाभ सक्सेना निरंतर बैठकें लेकर चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। शनिवार सुबह 11 बजे उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की बैठक लेकर दिशा-निर्देश दिए।
 

सक्सेना ने बैठक कहा कि आचार संहिता के उल्लंघन के मामलों पर त्वरित कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को बिना अनुमति किसी भी हाल में मुख्यालय नहीं छोड़ने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि सभी सूचनाएं अद्यतन रखें क्योंकि अब किसी भी समय सूचनाएं मांगी जा सकती है जो अधिकारियों को हाथों-हाथ उपलब्ध करानी होंगी। उन्होंने कहा कि कि सभी अधिकारी अलर्ट मोड पर रहें और अपने मोबाइल 24 घंटे ऑन रखें।

विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर किया निर्देशित

इसके अलावा उन्होंने पोस्टल बैलेट, होम वोटिंग, वेब कास्टिंग से जुड़े कार्यों को पूरी निगरानी और तत्परता से करने पर जोर दिया। साथ ही पीडबल्यूडी वॉटर्स, स्वीप गतिविधियों आदि को लेकर भी निर्देशित किया। ऑबसर्वर्स को लेकर भी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण करने की बात कही। इसके अलावा यातायात, सी विजिल एप, मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं, वीडियोग्राफी, निगरानी दल, निर्देशिका आदि को लेकर दिशा-निर्देश दिए। जिला आबकारी अधिकारी लोकेश जोशी ने अवैध शराब से जुड़ी गतिविधियों पर अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी साझा की। बैठक में जिला परिषद सीईओ राहुल जैन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश बुनकर सहित सभी प्रकोष्ठों के प्रभारी और सह प्रभारी उपस्थित रहे।

आरओ और पुलिस अधिकारियों की ली बैठक

समस्त प्रकोष्ठों के प्रभारियों और सह प्रभारियों की बैठक लेने के पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी सक्सेना और जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने सभी रितरनिंग अधिकारियों (उपखंड अधिकारियों) एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की। उन्होंने विभिन्न व्यवस्थाओं और दायित्वों को लेकर चर्चा करते हुए निर्देशित किया। साथ ही फील्ड में आने वाली समस्याओं और गतिविधियों पर भी बात की। कई शंकाओं का समाधान भी किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal