राजसमंद-4 दिसंबर 2023 की प्रमुख खबरे


राजसमंद-4 दिसंबर 2023 की प्रमुख खबरे

जिले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Rajsamand
UT WhatsApp Channel Join Now

News-जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत निम्न उपलब्धियां

जिले में दर्ज प्रकरण 

पुलिस थाना कांकरोली पर भगवतसिह चौहान निवासी कांकरोली ने अज्ञात व्यक्ति द्वारा प्रार्थी की स्कूटी चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दी जिस पर प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है।

पुलिस थाना कांकरोली पर नारायण बंजारा निवासी कांकरोली ने लोकेश पिता कालुबंजारा ललित कैलाश, सीमा एवं सजना द्वारा प्रार्थी की बहन माया को खेल
नही खिलाने की बात को लेकर गाली गलौच कर लडाई -झगड़ा करने की रिपोर्ट दी जिस पर प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है।

पुलिस थाना केलवा पर हुकमसिंह निवासी केलवा ने विक्रमसिंह पिता इन्द्ररसिंह निवासी दयापुरा डीडवाना जिला नागोर द्वारा वाहन को तेजगति एवं गफलत लापरवाही पूर्वक चला एक्सीडेन्ट कारित करने की रिपोर्ट दी जिस पर प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है।

पुलिस थाना चारभुजा पर प्रार्थी सोहनलाल भील निवासी चारभुजा ने विरूद्व अज्ञात वाहन चालक द्वारा मोटर साईकिल चालक को तेजगति व गफलत लापरवाही पूर्वक चला एक्सीडेन्ट से रमेश पिता जीवाराम भील की मृत्यु होने की रिपोर्ट दी जिस पर प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है।

पुलिस थाना देवगढ पर प्रार्थी कपील ने अज्ञात वाहन चालक द्वार अपने वाहन द्वारा प्रार्थी के अंकल जो सुबह वॉक कर रहे थे तेज गति व लापरवाही पूर्वक चलाकर एक्सीडेन्ट करने की रिपोर्ट दी जिस पर प्रकरण दर्ज कर जांच जारी है।

News-धारा 107, 151 व 109 CRPC में गिरफ्तार व्यक्ति

थानाधिकारी केलवा ने भगवती लाल पिता बाबुलाल सैन उम्र 25 साल निवासी आरणा थाना केलवा, लोकेश पिता हुकमीचन्‍द सैन उम्र 30 साल निवासी मोरचना उम्र थाना राजनगर को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया। 

थानाधिकारी रेलमगरा ने कमलेश पिता बद्री लाल जाति जाट उम्र 40 साल निवासी राजपुरा थाना रेलमगरा को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

थानाधिकारी देवगढ ने हकिम शाह पिता चांद शाह फकिर उम्र 42, सदाम हसेन पिता हकिम शाह फकीर निवासी जामा मस्जिद के पास देवगढ को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।


News-राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु बैठक आयोजित

इस माह 09 दिसम्बर को राष्ट्रीय य लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए जिला मुख्यालय पर पदस्थापित न्यायिक मजिस्ट्रेट्स की मीटिंग एडीआर
भवन में आयोजित की गई। मीटिंग में सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने संबोधित करते हुए न्यायिक अधिकारीगण को राष्ट्रीय लोक अदालत में प्रकरणों के निस्तारण की संख्या बढ़ाने के लिए सुझाव दिए। 

उन्होंने न्यायिक अधिकारी को राष्ट्रीय लोक अदालत में नियमित रूप से कॉज लिस्ट में नियत प्रकरणों में प्री काउंसलिंग करने, अधिवक्ता का सहयोग लेने, प्रतिदिन निश्चित संख्या में प्रीकाउंसलिंग में लंबित प्रकरणों के निस्तारण के टारगेट भी दिए। उन्होंने न्यायिक अधिकारी से वार्ता कर राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में आ रही समस्याओं पर भी विचार कर उनका निवारण भी किया।

राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न न्यायालयों द्वारा और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्री-ंउचयलिटिगे-रु39यान में जारी नोटिसों की तामील प्रभावी रूप से कराने के लिए नोडल अधिकारी जिला पुलिस अधीक्षक के साथ मीटिंग आयोजित की। उपभोक्ता संबंधी मामलात् के राजीनामा के माध्यम से निस्तारण के लिए उन्होंने जिला उपभोक्ता मंच के अध्यक्ष के साथ भी बैठक आयोजित कर राष्ट्रीय लोक अदालत में प्रकरणों के निस्तारण के लिए वार्ता की।

ज्ञातव्य है कि इस सप्ताह 09 दिसम्बर को चतुर्थ राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है, जिसमें न्यायालय में लंबित व प्री-ंलिटिगेशन प्रकरणों का आपसी समझाइश के माध्यम से निस्तारण किया जाएगा, इसके लिए कोई भी पक्षकार अपना प्रकरण संबंधित न्यायालय में रेफर करवाने के लिए संबंधित न्यायालय, तालुका विधिक सेवा समिति व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से सम्पर्क कर सकता है अथवा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के हेल्पलाईन नंबर 8306002135 पर भी सम्पर्क कर सकता है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal