राजसमंद-8 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

राजसमंद-8 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Rajsamand

News-जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल ने किया पदभार ग्रहण

राजसमंद 8 जनवरी। जिला कलक्टर डॉ. भंवर लाल ने सोमवार सुबह जिला कलक्टर राजसमंद का पदभार ग्रहण कर लिया। वे सिरोही जिला कलक्टर के पद से स्थानांतरित होकर यहाँ आए हैं। पदभार ग्रहण करने के पश्चात वे मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की प्रत्येक योजना का ग्रासरूट लेवल तक क्रियान्वयन करना उनकी प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि आमजन की समस्याओं का प्रभावी निस्तारण उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। प्रयास रहेगा कि निर्धारित समय सीमा में आमजन को समस्याओं से राहत पहुंचाई जाए। साथ ही शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन सहित हर क्षेत्र में कार्य करने का प्रयास किया जाएगा। पर्यटन के क्षेत्र में नवाचार करने और पर्यटकों के अनुभव को बेहतर करने की दिशा में कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि बैठकों के अलावा कार्यालय समय में वे हर समय आमजन की समस्याओं को सुनने के लिए उपलब्ध रहेंगे। विशेष रूप से प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक के समय को आमजन की समस्याओं एवं परिवादों को सुनने के लिए आरक्षित रखेंगे। पदभार ग्रहण करने के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर, उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी एवं कलेक्ट्रेट के कर्मचारी मौजूद रहे।

News-न्यायाधीश ने किया सखी सेंटर का औचक निरीक्षण  

आर.के. अस्पताल में संचालित वनस्टाॅप सेंटर का अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री मनीष कुमार वैष्णव ने दिनांक 07.01.2024 को औचक निरीक्षण किया।

श्री वैष्णव ने बताया कि सेंटर पर सुश्री डिंपल व श्रीमति ओनिला उपस्थित मिली अन्य कोई भी स्टाफ उपस्थित नहीं मिला। वक्त निरीक्षण एक बालिका आवासरत पाई गई उससे पूछने पर उसने गृह में चार दिन से आवासरत होना बताया तथा सेंटर द्वारा दैनिक उपयोग की वस्तुएं यथा साबुन, शैंपू, तेल इत्यादि उपलब्ध नहीं करवाना बताया। स्टाफ से पूछने पर उन्होंने उक्त वस्तुए उपलब्ध नहीं होना बताया। 

जिसपर श्री वैष्णव ने आश्रितों को अविलंब सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए स्टाफ को निर्देशित किया। मुख्य दरवाजे का मुख्य गेट बंद मिला, गार्ड अनुपस्थित मिला। आश्रित महिलाओं के लिए आवश्यकता होने पर भोजन इन्दिरा रसोई से मंगाया जाता है। सफाई व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता है। वन स्टाॅप सेंटर पर कुल 15 कार्मिकों की संख्या है जिनमें से 4-4 कार्मिकों की ड्यूटी शिफ्टवार लगायी जाती है। गृह में फस्र्ट एड बाॅक्स सुविधा उपलब्ध है। सेंटर पर सुरक्षा हेतु लगाए गए सीसीटीवी कैमरे क्रियाशील अवस्था में पाये गये एवं स्वच्छ पेयजल हेतु कैंपर की सुविधा उपलब्ध है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal