Rajsamand-8 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे


Rajsamand-8 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
News from Rajsamand
UT WhatsApp Channel Join Now

News-अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक, दिए दिशा निर्देश

राजसमंद। अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर ने जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा और समीक्षा की। इस बैठक में उन्होंने विशेष रूप से ई फाइल, ई-डाक और संपर्क पोर्टल की पेंडेंसी को त्वरित रूप से क्लियर के निर्देश दिए। 

एडीएम बुनकर ने स्पष्ट निर्देश दिए कि ई फाइल सिस्टम पर जितनी भी ई फाइलें पेंडिंग हैं, उन्हें तत्काल प्रभाव से क्लियर किया जाए। साथ ही, संपर्क पोर्टल पर लंबे समय से अटकी पड़ी शिकायतों को त्वरित निस्तारण कर आमजन को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। 

बैठक में विद्युत सप्लाई और पेयजल सप्लाई की स्थिति पर भी विस्तृत चर्चा की गई। अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने वर्षा ऋतु के मध्य नजर रखते हुए अधिकारियों को हर समय अलर्ट रहने और आवश्यकतानुसार त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा अंतर विभागीय समन्वय संबंधित बिंदुओं पर भी विस्तृत चर्चा की गई। उपस्थित अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। 

News-राजसमंद जिले के नाथद्वारा तहसील के उलपुरा गाँव के शंकर जी गायरी के खेत मे आया 8 फ़ीट लम्बा अजगर

बताया जा रहा की चम्पाबाई ज़ब खेत मे बाजरा काट रही थीं तब उनकी नज़र अजगर पर पड़ी इस पर शोर मचाने से काफ़ी लोग एकत्रित हो गए इस पर ग्रामीणों ने इसकी सुचना पीपरडा वन्यजीव प्रेमी नवीन गहलोत को दी इस पर गहलोत अपनी टीम मेंबर विकास खान्देला अनिल गहलोत दुर्गेश कुमावत यशवंत गहलोत राजेश सालवी और चीकू के साथ मोके पर पहुंचे वहा जा के देखा की अजगर बाजरे मे छिप कर बैठा थाइस पर टीम ने सुरक्षा पूर्वक अजगर को पकड़ कर बोरी मे बंद कर वनविभाग के वनरक्षक किशन गायरी को सूचित कर पुनः जंगल मे छोड़ा

News-धारा 107-151 व 109 सीआरपीसी में गिरफ्तार व्यक्ति

  • थानाधिकारी कांकरोली ने पवन पिता जगदीश प्रजापत निवासी शास्त्रीनगर कांकरोली थाना कांकरोली को लोक शांती भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।
  • थानाधिकारी चारभुजा ने शंकर पितारामनाथ कालबेलिया निवासी अकोरडा थाना फतेहनगर, गेहरीलाल पिता सवाराम निवासी आयत्री साथिया थाना चारभुजा को शांती भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।
  • थानाधिकारी देलवाडा ने शेर सिह पिता दोलत सिंह उम्र 30, श्री महीपाल सिह पिता दोलत सिह उम्र 28 निवासी वन्ट देलवाडा को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।
  • थानाधिकारी भीम ने राजेश कुमार भाट पिता छोगालाल भाट उम्र 33 साल निवासी नेडी रोड बरतु थाना भीम, पुष्पेंद्र कुमार पिता अन्नराज सालवी उम्र 25 साल निवासी मोहरिया कुकडा थाना भीम, जसंवत सिंह पिता नरपत सिंह रावत उम्र 32 साल निवासी पीपलवाला,थानेटा थाना भीम को शांती भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।
  • थानाधिकारी दिवेर ने महेन्द्रसिह पिता रणजीति सिह राजपुत उम्र 50 साल, भरतसिह पिता महेन्द्रसिह उम्र 25 निवासी दौलाजी का खेडा थाना दिवेर को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

News-विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने धोइंदा एवं राजनगर का परिभ्रमण कर जन समस्याओं का लिया संज्ञान

विधायक दीप्ति किरण माहेश्वरी ने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं अधिकारियों के साथ धोइंदा बस स्टैंड का निरीक्षण किया। वहां पर जलभराव की समस्या के निदान के लिए निर्देशित किया।‌ क्षेत्र के परिभ्रमण में धोइंदा मेला ग्राउंड में अतिक्रमण एवं बहु मंजिला भवन निर्माण, विद्यालय परिसर के खेल मैदान में जलभराव, धोइंदा तालाब में जलकुम्भी का फैलाव आदि समस्याओं पर अधिकारियों को शीघ्र समाधान के लिए निर्देशित किया। क्षेत्रवासियों ने 80 लाख रुपयों की राशि से किए गए नाला निर्माण में अनियमितता की शिकायत की।‌ इस पर विधायक दीप्ति ने एक समिति बनाकर जांच कर शीघ्र रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

विधायक दीप्ति माहेश्वरी ने राज नगर सब्जी मंडी का निरीक्षण किया। वहां पर अस्वच्छता एवं असामाजिक तत्वों द्वारा रात्रि के समय उत्पात मचाने की समस्या का निराकरण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। सब्जी विक्रेताओं को निर्धारित स्थान पर बैठने के लिए समझाइश की।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal