Rajsamand News : एक प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन

Rajsamand News : एक प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन

31 मार्च एवं 1 अप्रैल को अवकाश को रहेगा अवकाश 
 

 
News from Rajsamand

राजसमंद, 29 मार्च। लोकसभा चुनाव के तहत नामांकन पत्र प्राप्त करने का सिलसिला 4 अप्रैल तक जारी है। शुक्रवार को नामांकन के दूसरे दिन एक प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए। आरओ द्वारा प्राप्त जानकारी अनुसार जिला नागौर तहसील मेड़ता सिटी ग्राम कापड़ीवास निवासी श्री नीरू राम कापड़ी पिता श्री हजारी राम उम्र 54 वर्ष ने बहुजन समाज पार्टी से एवं बतौर निर्दलीय प्रत्याशी अपने कुल दो नामांकन पत्र प्रस्तुत किए। अब तक कुल एक प्रत्याशी द्वारा ही नामांकन पत्र प्रस्तुत किए गए हैं। 31 मार्च एवं 1 अप्रैल को अवकाश होने से नामांकन दाखिल नहीं होंगे। नामांकन दाखिल करने का समय सुबह 11 बजे से सायं 3 बजे तक है। 

राज्य में 19 अप्रैल 2024 से 1 जून 2024 तक लगा एग्जिट पोल पर पूर्ण प्रतिबंध

जयपुर, 28 मार्च । भारत निर्वाचन आयोग ने 19 अप्रैल  को सुबह 7 बजे से लेकर 1 जून  की शाम 6.30 बजे तक के लिए एक्जिट पोल पर रोक लगा दी है। इस दौरान देश भर में सभी लोकसभा  क्षेत्रों में एक्जिट पोल का प्रकाशन और प्रसारण प्रतिबंधित रहेगा। भारत निर्वाचन आयोग से मिले निर्देशों के अनुसार राजस्थान सहित अन्य चुनाव वाले सभी राज्यों में मतदान से 48 घंटे पूर्व ओपिनियन पोल या अन्य पोल सर्वे के प्रसारण पर प्रतिबंध रहेगमुख्य निर्वाचन अधिकारी  प्रवीण गुप्ता ने बताया कि अधिसूचना के अनुसार एग्जिट पोल करना और एग्जिट पोल के परिणामों को समाचार पत्रों में प्रकाशित या इलेक्ट्रोनिक मीडिया के माध्यम से प्रसारित करना अथवा अन्य किसी तरीके से प्रचार-प्रसार करने पर भी पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। 

उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रोनिक मीडिया में किसी ओपिनियन पोल या किसी अन्य प्रकार के मतदान सर्वेक्षण के परिणामों सहित किसी भी निर्वाचन मामले का प्रदर्शन 48 घंटों की अवधि जो इन चुनावों के संबंध में मतदान के समापन के लिए नियत घंटों के साथ समाप्त हुई हो, तक के लिए रोक रहेगी। भारत निर्वाचन आयोग ने जनप्रतिनिधि कानून 1951 की धारा 126 ए की उपधारा (1) के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल को इलेक्ट्रॉनिक या प्रिंट मीडिया के जरिए या अन्य तरीके से प्रसारित करने पर प्रतिबंध लगाया है ।

केलवाडा में शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई

रंगोली बना कर दिया मतदान का संदेश

राजसमंद, 29 मार्च।
जिला कलक्टर डॉ भंवर लाल एवं जिला परिषद सीईओ हनुमान सिंह राठौड़ के निर्देशन में कुम्भलगढ विकास अधिकारी मांगीलाल द्वारा 26 अप्रैल को लोकसभा आम चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने हेतु स्वीप कार्यक्रम को एक अभियान के रुप मे लेकर अधिक से मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इस कड़ी में आंगनवाडी केन्द्र केलवाडा पर आंगनवाडी कार्यकर्ताओ की बैठक लेकर शत प्रतिशत मतदान करवाये जाने हेतु आवश्यक निर्देश दिए।

आंगनवाडी कार्यकर्ताओं द्वारा रंगोली बनाकर मतदाताओं को 26 अप्रैल को मतदान करने का संदेश दिया गया। साथ ही ग्राम पंचायत तलादरी मे मनरेगा कार्यस्थल पर मनरेगा श्रमिकों को मतदान की शपथ दिलाई एवं शत प्रतिशत मतदान करने हेतु लोगो को प्रेरित करने के निर्देश दिए। कार्यक्रम में सहायक विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी,कनिष्ठ सहायक, ब्लॉक कोर्डिंनेटर एसबीएम एवं पंचायत समिति के कार्मिक उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal