राजसमंद पुलिस ने 15 से 20 डीजे वाहनों को किया जप्त

राजसमंद पुलिस ने 15 से 20 डीजे वाहनों को किया जप्त

ऊंची आवाज में म्यूजिक बजाने पर भी होगी कार्रवाई 30 मई तक विशेष अभियान

 
DJ Systems seized Rajsamand

राजसमंद ,04.03.23 - उदयपुर रेंज आईजी अजयपाल  लाम्बा के  तत्वाधान में एक विशेष अभियान चलाया  जा रहा है जिसमे वाहन आधारित डीजे म्यूजिक सिस्टम है ध्वनि प्रदूषण करने वालो के उपकरण के खिलाफ कार्रवाई करना शुरू कर दिया गया है। 

इसी कड़ी में संभाग  के राजसमंद, कांकरोली थाना क्षेत्र व अन्य थानों को मिलाकर कार्रवाई करते हुए करीब 15 से 20 डीजे को जप्त किया।

राजसमंद डिप्टी बेनी प्रसाद ने बताया के वर्तमान में बच्चो के परीक्षा का टाइम है साथ ही शादियों के महूरत भी है ऐसे में विवाह समारोह के साथ साथ धार्मिक आयोजनो, राजनीतिक रैलियों और मनोरंजन कार्यक्रम व अन्य प्रकार के आयोजन में अत्यंत आवाज में डीजे म्यूजिक सिस्टम व अन्य ध्वनि प्रदूषण करने वाले उपकरणों का प्रयोग करने की प्रवृत्ति बढ़ती ही जा रही है जो की माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना है, इसी को ध्यान में रखते हुए आईजी उदयपुर रेंज  द्वारा विशेष अभियान की शुरुआत  की गई है जिसमे राजसमंद जिले के समस्त थाने  बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है और अब तक 15 से 20 वाहन जपत किये गए हैं और ये आगे भी लगातार जारी रहेगा। 

 इन्हीं पर अंकुश लगाने के लिए  उदयपुर आई.जी के द्वारा एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है जो कि 30 मार्च तक चलेगा और इसके तहत करवाई की जाएगी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal