92 लाख की लागत से बनेगी रामगिरि पुलिया

92 लाख की लागत से बनेगी रामगिरि पुलिया

बड़गांव उपप्रधान की मेहनत से मिली ग्रामीणों को राहत

 
ramgiri puliya

शहर के समीप की नवसृजित बेदला खुर्द गांव की बरसो पुरानी समस्या से ग्रामीणों को निजात मिलने जा रही है। बेदला खुर्द से रामगिरी गांव को जोड़ने वाली पुलिया का निर्माण यूआईटी की और से 92 लाख रुपए की लागत से बनाए जाने वाली इस पुलिया का कार्य शुरू हो चुका है। 

पुलिया के निर्माण का कार्य शुरू होने से क्षेत्र के ग्रामीणों में उत्साह और खुशी का माहौल है। बरसो से चली आ रही इस विकट समस्या को दूर करने और ग्राम वासियों को राहत दिलाने में बडगांव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। वही मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने भी इस मुद्दे और जटिल समस्या को विधानसभा में भी उठाया था । 

राठौड़ ने इस जटिल समस्या को मीडिया के माध्यम से प्रशासन और युआईटी के अधिकारियों तक पहुंचाया। इसके पश्चात यूआईटी के तत्कालीन सचिव अरुण हसीजा और तकनीकी अधिकारियो को मौके पर लाकर पुलिया निर्माण का सर्वे भी करवाया था। इसके अलावा राठौड़ ने पिछले दिनों युआईटी के सचिव रहे नित्येंद्रपाल सिंह मुलाकात कर इस पुलिया निर्माण की मांग की,जिस पर यूआईटी ने 92 लाख की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर इस पुलिया निर्माण को हरी झंडी दे दी। 

बड़गाँव उपप्रधान प्रताप सिंह राठौड़ ने बताया कि बेदला खुर्द पँचायत से रामगिरि का इलाका भौतिक दृष्टि से कटा हुआ है।  यही नही इस पुलिया का निर्माण नही होने की वजह से क्षेत्र के किसानो,ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । इसके अलावा रामगिरि में युआईटी के अंतर्गत आने वाली कई कॉलोनियों है,जिन्हें भी इस पुलिया के नही होने से काफी दिक्कतें होती है। 

राठौड़ ने साफ किया कि नदी में पानी होने के दौरान बेदला खुर्द पंचायत में आने के लिए रामगिरि के लोगो को 4 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है । यही नहीं इस पुलिया निर्माण से लखावली, डांगियो का गुड्डा, मानपुरा, सबलपुरा, प्रतापपुरा,रेबारियो का गुड्डा सहित कई गावो के लोगो को सीधा फायदा होगा। वही रामगिरी के वाशिंदों को भी अपने पंचायत भवन आने के लिए लंबी दूरी नही तय करनी पड़ेगी । 

राठौड़ ने इस पर खुशी जताते हुए इस समस्या से सरोकार रखने वाले तत्कालीन जिला कलेक्टर तारा चंद मीणा, युआईटी के तत्कालीन सचिव नित्येंद्रपाल सिंह,सचिव अरुण कुमार हसीजा और मावली के विधायक धर्म नारायण जोशी का आभार व्यक्त किया । फिलहाल यूआईटी के ठेकेदार की और से निर्माण सामग्री और सीमेंट के ह्यूम पाइप डालकर कार्य शुरू कर दिया है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal