राजस्थान में आईसीयू, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के लिए मारामारी

राजस्थान में आईसीयू, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के लिए मारामारी

उदयपुर, कोटा, जयपुर में हालात खराब, राजस्थान रिकवरी रेट में अन्य राज्यों से पीछे

 
राजस्थान में आईसीयू, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन के लिए मारामारी

राजस्थान देश के सबसे ज्यादा संक्रमित राज्यों में 10वें नंबर पर

कोरोना महामारी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐसे में राजस्थान के हालात बेहद चिंताजनक है। दूसरे राज्यों की बात करे तो वहां फिर भी रिकवरी रेट में बदलाव नज़र आया है लेकिन राजस्थान में रिकवरी रेट का ग्राफ नीचे की ओर दिख रहा है। राजस्थान में जयपुर, उदयपुर, कोटा, अलवर, जोधपुर के हालात बेहद खराब है। ऐसे में चिंता की बात यह है कि अगर रिकवरी रेट में कोई बदलाव नजर नहीं आया स्थिति को कंट्रोल करना बेहद मुश्किल हो सकता है। राजस्थान में अब तक कोरोना के लिए 5 लाख 30 हजार 875 केस मिल चुके है। राजस्थान देश के सबसे ज्यादा संक्रमित राज्यों में 10वें नंबर है।

इन नंबर से आप राजस्थान की स्थिति को पहचान सकते है। महाराष्ट्र, दिल्ली, केरल, कर्नाटक जैसे राज्यों में रोज आने वाले केसों की संख्या राजस्थान से भी ज्यादा है, लेकिन वहां रिकवरी रेट 78% से ज्यादा है। जयपुर,  उदयपुर, कोटा में बड़े निजी और सरकारी अस्पतालों में बेड्स करीब-करीब फुल हो चुके है।

जयपुर के RUHS, जयपुरिया अस्पताल में आईसीयू, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेड्स के लिए मारामारी मची हुई है। राजस्थान के 6 जिले सावईमाधोपुर, प्रतापगढ़, सिरोही, हनुमानगढ़, बारां, दौसा यहां रिकवरी रेट के सबसे खराब हालात है। कल राजस्थान में एक ही दिन में 84 लोगों की मौत हुई। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal