इंडिगो एयरलाइन्स की लापरवाही से यात्री पटना के बजाय पंहुचा उदयपुर

इंडिगो एयरलाइन्स की लापरवाही से यात्री पटना के बजाय पंहुचा उदयपुर

डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश 

 
Indigo Airlines announces changes in flight schedules

इंडिगो एयरलाइन्स की लापरवाही ने दिल्ली से पटना जा रहे एक शख्स को उदयपुर पहुंचा दिया।  दरअसल अफसर हुसैन नामक यात्री को नई दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से पटना जाना था। बजाए पटना के इस शख्स को इंडिगो स्टाफ ने उदयपुर जाने वाली इंडिगो की दूसरी फ्लाइट में बोर्ड करा दिया गया। 

नगर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की यात्री अफसर हुसैन ने इंडिगो की उड़ान 6 ई-214 के ज़रिये पटना जाने की टिकेट बुक की थी और निर्धारित उड़ान में सवार होने के लिए 30 जनवरी को हवाई अड्डा पहुंचा लेकिन गलती से इंडिगो एयरलाइन्स ने उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6 ई-319 में सवार करवा दिया। हालाँकि यात्री को अगले दिन उसके गंतव्य तक पंहुचा दिया गया। 

डीजीसीए के अधिकारी ने कहा की हम मामले की रिपोर्ट्स तलब कर रहे है और एयरलाइन के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगीं जांच में डीजीसीए यह जानने की कोशिश करेगा की यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नही किया गया। उन्होंने कहा की जब बोर्डिंग से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो पॉइंट्स पर चेक करा जाता है, तो फिर यह गलती केसे हो सकती है?  यात्री गलत फ्लाइट में केसे चढ़ सकता है?

उधर एयरलाइन्स की और से जारी बयान में बताया गया की 6 ई 319 दिल्ली-उदयपुर फ्लाइट में हुई घटना से हम वाकिफ है इस मामले में अधिकारीयों से बात कर रहे है। उल्लेखनीय है की इंडिगो की फ्लाइट में पिछले कई दिनों से इस तरह की यह दूसरी घटना है जबकि इसे पूर्व भी इंडिगो ने 13 जनवरी को एक यात्री को इंदौर की बजाय नागपुर पहुंचा दिया था।    
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal