राजस्थान में विभिन्न विभागों में कनिष्क सहायक के पदों पर निकाली भर्ती


राजस्थान में विभिन्न विभागों में कनिष्क सहायक के पदों पर निकाली भर्ती 

बजट में सरकार ने 70 हजार नौकरी का ऐलान किया था

 
cbse, online board exams, examinations
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 12 फरवरी। हाल ही में राज्य सरकार ने राजस्थान विधानसभा में बजट पेश किया था। जिसमें प्रदेश में 70 हजार सरकारी नौकरी के लिए भर्ती निकालने की घोषणा की गई थी। अब सरकार की ओर से पहली भर्ती के लिए मंजूरी मिल गई है। जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। बताया जा रहा है कि सरकार ने कनिष्ठ सहायक के पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है। इसके लिए सरकार ने आदेश दे दिये हैं।

राज्य सरकार ने रविवार को विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के 3,552 पदों पर प्रक्रिया शुरू करने के आदेश दिए हैं। इन पदों में गैर अनुसूचित क्षेत्र के 2,788 और अनुसूचित क्षेत्र के 764 पद शामिल हैं।

एक विभाग में नहीं भर्ती

जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। उनके लिए राजस्थान सरकार की ओर से तोहफा दिया गया है। हालांकि, आपको बता दें भर्ती के लिए अलग से नोटिफिकेशन निकाले जाएंगे। क्योंकि यह भर्ती किसी एक विभाग में नहीं होगा। बल्कि अलग-अलग विभागों में भर्ती किये जाएंगे। ऐसे में सरकार एक साथ 3552 पदों पर भर्ती निकालेगी या नहीं इसका पता नोटिफिकेशन जारी करने के बाद सामने आएगा। वहीं, नोटिफिकेशन से पता चलेगा कि किस कैटगरी के लिए कितनी भर्ती की जा रही है। जबकि इस परीक्षा के लिए कितने शुल्क लिये जाएंगे। साथ ही जूनियर असिस्टेंट के लिए आवेदन कब और कैसे लिये जाएंगे इनकी सूचना अभी जारी नहीं हुई  है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal