रीट परीक्षा पेपर लीक मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार

रीट परीक्षा पेपर लीक मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार 

SOG ने पेपर लीक करने वाले मास्टर मांइड को किया गिरफ्तार 

 
REET EXAM

अब तक 35 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार

रीट पेपर लीक करने के मामले में एसओजी ने आज पेपर लीकर करने वाले मास्टर माइंड 2 और आरोपी को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी उदाराम विश्नोई, रामकृपाल मीणा को पेपर लीकर करने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया हैं। 

एसओजी द्वारा रीट परीक्षा पेपर आउट प्रकरण में मुख्य आरोपी भजनलाल को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था। भजनलाल से पूछताछ करने पर सामने आया कि REET का पेपर भजनलाल विश्नोई को उदाराम विश्नोई द्वारा दिया गया था। उदाराम को रामकृपाल मीणा ने दिया था। शिक्षा संकुल, जयपुर में स्थित पेपर संग्रहण केन्द्र से परीक्षा से पहले 24 सितंबर को ही पेपर निकालकर दिया गया था। 

रामकृपाल ने REET पेपर के बदले उदाराम को 1 करोड़ 22 लाख रुपये दिए थे। भजनलाल से पूछताछ करने पर सामने आया कि REET का पेपर भजनलाल विश्नोई को उदाराम विश्नोई द्वारा दिया गया था।  

वहीं SOG  की ओर से गिरफ्तार अभियुक्तों से पेपर लीक प्रकरण से जुड़े अन्य अभियुक्तों के बारे में पूछताछ की जा रही हैं। इस मामले में अब तक कुल 35 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका हैं।  

20 अफसर हो चुके सस्पेंड, 100 से ज्यादा हो चुकी गिरफ्तारियां
 

रीट 2021 के पेपर लीक प्रकरण में राजस्थान के विभिन्न जिलों में 100 से ज्यादा गिरफ्तारियां हो चुकी। 2 आरपीएस, 1 आरएएस सहित 20 अधिकारी सस्पेंड किए जा चुके। परीक्षा के दो घंटे पहले प्रश्न पत्र मिलने पर दो पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारियां भी एसओजी ने की थी। इतने बड़े प्रकरण के बावजूद भी एसओजी इस बात का खुलासा नहीं कर सकी कि आखिर रीट का प्रश्न पत्र कहां से लीक हुआ।

भाजपा सांसद ने की थी गिरफ्तारी की मांग

रीट पेपर लीक मामले का भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने गहलोत सरकार के खिलाफ राजधानी जयपुर में विरोध प्रर्दशन किया था। सांसद ने रीट पेपर लीक के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की थी। इसी प्रकार राजस्थान बेरोजगार महासंग एकीकृत के अध्यक्ष उपेन यादव ने भी मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की थी। उपेन यादव ने अपने समर्थकों के साथ राजधानी जयपुर में धरना भी दिया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web