वार्ड वासियों ने उपमहापौर से की शिकायत

वार्ड वासियों ने उपमहापौर से की शिकायत

लापरवाही मिलने पर जमादार को दिया नोटिस

 
UMC

उदयपुर 6 अप्रैल 2023 । नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बुधवार को शहरवासियों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए सफाई व्यवस्था में अनियमितता पाए जाने पर कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे नोटिस देने के निर्देश जारी किए। 

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि बुधवार को शहरवासियों द्वारा आलू फैक्ट्री एवं इसके आसपास क्षेत्र में सफाई कर्मियों द्वारा नाली साफ नहीं करने की शिकायत की गई थी। संज्ञान में आने पर तुरंत उपमहापौर ने स्वास्थ्य निरीक्षक सुभाष चंद शर्मा को निरीक्षण हेतु क्षेत्र में भेजा। लोगो ने कचरे से भरी हुई नालियों को दिखा कर रोष प्रकट किया। 

उपमहापौर सिंघवी ने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शहरवासी इन समस्याओं को लेकर उनसे संपर्क कर सकते हैं सभी समस्याओं का तुरंत निराकरण किया जाएगा एवं लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को भी कार्य में लापरवाह मिले जमादार के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा को दिए। 

शर्मा ने निर्देश की पालना में जमादार को नोटिस देते हुए अगले 2 कार्य दिवस में अपना पक्ष रखने का कहा है अन्यथा निगम द्वारा अग्रिम कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

डोर टू डोर कचरा संग्रहण में 2 के स्थान पर भेज रहे 1 वाहन

नगर निगम द्वारा कचरा संग्रहण को लेकर निजी एजेंसियों के मार्फत कार्य करवाया जा रहा है इसी में एक एजेंसी द्वारा कई बार निर्देश देने के बावजूद भी वार्ड 15 में दो वाहनों के स्थान पर केवल एक वाहन भेजा जा रहा है जिसको लेकर वार्ड वासियों ने उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी को इसमें हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई। 

इसी फार्म को पूर्व में पत्र जारी कर वार्ड नंबर 15 में 2 वाहनो द्वारा डोर टू डोर कचरा संग्रहण करवाने एवं हेल्पर लगवाने हेतु निर्देशित किया गया था परन्तु अभी तक 1 वाहन द्वारा ही कचरा संग्रहण का कार्य किया जा रहा है। जिस कारण वार्ड से शिकायते प्राप्त हो रही है। और कार्य के प्रति लापरवाही बरती जा रही है। पत्र में स्पष्ट शब्दों में लिखा गया है कि उक्त वार्ड में 2 ऑटो टिपर द्वारा डोर टू डोर दू की उचित व्यवस्था करावें एवं नियमित कचरा संग्रहण का कार्य करावें, अन्यथा आपका ठेका ब्लेक लिस्टेट करने की कार्यवाही की जावेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal