ट्रक-टैक्सी ड्राइवरों के लिए नेशनल हाईवे पर बनेंगे नई सुविधा वाले विश्राम गृह

ट्रक-टैक्सी ड्राइवरों के लिए नेशनल हाईवे पर बनेंगे नई सुविधा वाले विश्राम गृह

Global Expo में पीएम मोदी ने किया ऐलान

 
PM Modi new government schemes

उदयपुर, 3 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 'भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024' में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने ट्रक ड्राइवरों के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि ट्रक ड्राइवरों के लिए नेशनल हाईवे पर नई सुविधा वाले आधुनिक भवन बनेंगे, जहां खाने, पानी, टॉयलेट की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा की पहले फेज में ऐसे 1000 रेस्ट हाउस बनेंगे।

f

ट्रक ड्राइवर के लिए बनेंगे 1000 मॉडर्न बिल्डिंग

पीएम मोदी ने कहा कि इस योजना के तहत सभी नेशनल हाईवे पर ड्राइवरों के लिए नई सुविधाओं वाले आधुनिक भवनों का निर्माण होगा। शुरू में ऐसे एक हजार भवन बनाए जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि जो ट्रक चलाते हैं, जो टैक्सी चलाते हैं, वो ड्राइवर हमारी सामाजिक और आर्थिक व्यवस्था का एक अभिन्न हिस्सा हैं। अक्सर ये ड्राइवर्स कई घंटे लगातार ट्रक चलाते हैं, इनके पास आराम का समय नहीं होता। ड्राइवर्स को बीच सफर में आराम देने के लिए केंद्र सरकार ने एक नई योजना पर काम शुरू किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था का तेजी से विस्तार हो रहा है। हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत का दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनना तय है। हमारी सरकार के प्रयासों से पिछले 10 वर्षों में करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं। आज का भारत भविष्य की नीतियों को ध्यान में रखते हुए नई नीतियां बना रहा है। इसमें निश्चित तौर पर मोबिलिटी सेक्टर के लिए विशेष जगह है।

 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal