उदयपुर एयरपोर्ट पर रेस्टोरेंट और दुकानें खोली गई


उदयपुर एयरपोर्ट पर रेस्टोरेंट और दुकानें खोली गई

डबोक एयरपोर्ट पर रोज औसत 3333 और प्रतिमाह 1 लाख हवाई यात्रियों का भार रहता है
 
Udaipur airport

उदयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए रेस्टोरेंट और दुकानें खोली गई, जिसका उद्घाटन शुक्रवार को एयरपोर्ट डायरेक्टर व ज़िला कलेक्टर द्वारा किया गया ।

उदयपुर के महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पर अब यात्रियों को और उत्तम सेवाएँ देने के उदेश्य से रेस्टोरेंट और दुकानें खोली गई है । यहाँ पर खाने-पीने के साथ ही विश्व प्रसिद्ध लकड़ी के खिलौने, पेंटिंग्स, मार्बल-सिल्वर आर्ट जेसे आइटम की भी शॉप खोली गई है ।

एयरपोर्ट डायरेक्टर योगेश नगाइच और कलेक्टर अरविंद पोसवाल इन दुकानों का उद्घाटन शुक्रवार को करेंगे । अब यात्री एयरपोर्ट पर इडली, डोसा, पाव-भाजी, परांठा, आइसक्रीम, मिठाई, पानी-पूरी जेसे व्यंजनों का स्वाद ले सकेंगे. साथ ही मेवाड़ और राजस्थान के प्रसिद्ध हेंडीक्राफ्ट की खरीदारी भी कर सकेंगे।

बता दे की डबोक एयरपोर्ट पर रोज औसत 3333 और प्रतिमाह 1 लाख हवाई यात्रियों का भार रहता है । यहाँ अब तक खाने-पीने के लिए रेस्टोरेंट की सुविधा नही थी । ऐसे में देशी-विदेशी पर्यटकों को एयरपोर्ट पर अगर एक से 2 घंटे का समय बिताना हो तो काफ़ी दिक्कते होती थी । इस पहल से उदयपुर के लोगों को रोज़गार मिलेगा और एयरपोर्ट की अच्छी छवि बनेगी ।

पर्यटन सीजन की शुरुआत, तेज़ी से बढेगा यात्रीभार

एविएशन एक्सपर्ट अशोक जोशी का कहना है की फतहसागर, पिछोला, जयसमंद और उदयसागर झील सहित आस-पास के अमूमन जलाशय लबालब है । अरावली की वादियाँ भी हरियाली से अच्छादित है । पर्यटन सीजन की शुरुआत हो चुकी है,जो मार्च तक जारी रहेगा । इसे में हवाई यात्रियों का आवागमन तेज़ रफ़्तार से बढेगा ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal