शिव कॉलोनी में 14 साल से मार्ग के एक छोर पर अतिक्रमण कर रास्ता बंद


शिव कॉलोनी में 14 साल से मार्ग के एक छोर पर अतिक्रमण कर रास्ता बंद

लोगों का आरोप: 2009 से कर रहे शिकायत, आज तक नहीं हुई ठोस  कार्यवाही

 
UIT

उदयपुर, 5 अकटूबर 2023। रामपुरा चौराहे से सीसारमा को जोड़ने वाली मुख्य सड़क से सटी शिव कॉलोनी में 14 साल से काबिज अतिक्रमी को अब हटाने की तैयारी है। दरअसल, कन्हैयालाल सहित अन्य कॉलोनीवासियों का आरोप है कि इस कॉलोनी के 30 फीट मार्ग के एक छोर पर अतिक्रमण कर रास्ता बंद कर दिया गया है। इस जगह पर 15 गुणा 15 का लोहे का केबिन रखने के अलावा उसके पीछे गिट्टियों का ढेर भी लगाया हुआ है।

इससे कॉलोनी के लोगों का मुख्य सड़क से सीधा संपर्क बाधित हो गया है। इस संबंध में 14 जनवरी 2009 को पहली बार शिकायत की गई। इसके बाद कलेक्टर व अन्य संबंधित अधिकारियों को अलग-अलग समय में 8 बार शिकायत दी गई। कहीं सुनवाई नहीं होने पर वर्ष 2013 में प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान कलेक्टर की ओर से न्यायालय के आदेश का हवाला देकर अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी किया गया।

खास बात यह भी है कि आरोपी ने 17 जुलाई 2002 को संबंधित खसरा नंबर खुद का बताते हुए अदालत में वाद दायर किया था। इसे 3 दिसंबर 2007 को खारिज किया जा चुका है। इसके बाद भी कोई इसके बाद कार्रवाई नहीं हुई। हाल ही यूआईटी तहसीलदार रणजीत सिंह बिट्टू ने आरोपी को नोटिस जारी कर 10 अक्टूबर को पेश होने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि इससे पहले 3 अक्टूबर को हुए सर्वे में यूआईटी ने इस अतिक्रमण को चिह्नित किया था। गिरदावर ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि यह जमीन यूआईटी की है। नोटिस का जवाब मिलने के बाद कार्रवाई की दिशा तय होगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal