सड़कों पर जाम का जाम, रेंगते दिखे वाहन

सड़कों पर जाम का जाम, रेंगते दिखे वाहन

जाम की समस्या अब नासूर बन गई है, लोग हो रहे परेशान 

 
lakecity jam
जाम में आम: चुनाव और पर्यटन सीजन में सड़कों पर रेंग रहे वाहन

उदयपुर, 23 नवंबर । शहर में अभी चुनाव के साथ ही पर्यटन की भी बूम है। टूरिस्ट सीजन के साथ ही चुनावी माहौल और पर्यटकों के वाहनों की तादाद इतनी ज्यादा हो रही है कि शहर की सड़कें नाकाफी साबित हो रही है। जाम की समस्या अब नासूर बन गई है। बुधवार को शहर से लेकर मुख्य सड़कों पर भीषण जाम रहा। चौराहों पर तिराहों पर स्थिति बेहद खराब रही। बाहरी राज्यों के साथ ही कई विदेशी पर्यटक अभी उदयपुर में आए हुए हैं। इस बीच लगातार वीवीआइपी के मूवमेंट व सावों की त्योहारी को लेकर बाजारों व प्रमुख मार्गों पर लोग घंटों जाम में फंसे रहे।  

शहर का कोई मार्ग ऐसा नहीं बचा, जहां वाहन जाम में न फंसे हों और हजारों वाहनों की कतार न लगी हो। नतीजा ये कि आम जनता का शहर की सड़कों से गुजरना भी मुश्किल हो रहा है।जो दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। शहर के प्रमुख चौराहों से गुजरना किसी इम्तिहान से गुजरने से कम नहीं रहा। चौराहों पर पुलिसकर्मियों की मौजूदगी भी बेअसर दिखी। लोग कार लेकर घर से निकलते हैं तो बीस मिनट का सफर तय करने में एक-एक घंटे का समय लग रहा है।

घंटों जाम के चलते लोग परेशान

हाथी पोल, देहली गेट, सूरजपोल, अश्विनी बाजार व टाउन हॉल मार्ग पर वाहनों की आवाजाही से लंबा जाम लगा रहा। लोग तीन से चार घंटे तक जाम में ही फंसे रहे, जाम में परेशान रहने वालों में बड़ी संख्या स्थानीय नागरिकों की भी रही। लेकिन पुलिस ने कोई सुध नहीं ली। परेशान लोग खुद ही जाम खुलवाने का प्रयास करते रहे, मगर वाहनों की कतार बढ़ने से उनके प्रयास विफल हो गए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal