रोडवेज बस के हुए ब्रेक फेल

रोडवेज बस के हुए ब्रेक फेल

झाड़ोल-कोटड़ा मार्ग पर चलने वाली रोडवेज बसों की हालत खस्ता

 
roadways

उदयपुर 6, दिसंबर। राजस्थान रोडवेज की बसों की हालत चिंताजनक है राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों का आए दिन बीच रास्ते में खराब हो जाना और ब्रेक फेल होने जैसी घटनाएं सामने आ रही है। रोडवेज बसों में अव्यवस्थाओं की हालत है, जिससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। जानकारी के अनुसार रोड पर खस्ताहाल बसों का आवागमन हो रहा है। बसों में बैठने वाली सीटों की हालत तो इतनी बदतर है कि यात्री इन बसों में बैठने से गुरेज करने लगे हैं। 

उदयपुर से कोटडा अंबाजी वाया झाड़ोल चलने वाली बस मंगलवार सुबह 8 बजे झाड़ोल रोड बस स्टैंड से अंबाजी जाने के लिए रवाना हुई। अचानक बस स्टैंड के उतार में बस के ब्रेक फेल हो गए। मगर चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। यहां चालक ने उतार उतरते समय शीटर माणक चौक के कच्चे रास्ते जाने वाला मार्ग पर रोडवेज बस को ले जाकर बड़ी मुश्किल से हल्के चढ़ाई में रोक दी गई। घनी आबादी एवं मुख्य मार्ग होने के कारण यहां पर ग्रामीणों एवं वाहनों का आना-जाना लगा रहता है।

उल्लेखनीय है कि इस मार्ग पर पूर्व में करीब 15 रोडवेज बसें चलती थी, लेकिन वर्तमान में मात्र पांच बसों का ही संचालन हो रहा है। उदयपुर से अंबाजी वाया झाड़ोल, उदयपुर से कोटडा वाया झाड़ोल, उदयपुर से खेरवाड़ा वाया झाड़ोल, उदयपुर से अंबाजी वाया झाड़ोल, उदयपुर से फलासिया वाया झाड़ोल बस का ही संचालन हो रहा है। जो भी आए दिन मार्ग पर खराब हो जाती है। कई बार अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal