प्रशासन के साथ पुलिस विभाग में किया रूट मार्च

प्रशासन के साथ पुलिस विभाग में किया रूट मार्च

फिर से अमन चैन होगा बहाल- महापौर गोविंद सिंह टाक

 
root march

पिछले दिनों हुए घटनाक्रम के बाद में उदयपुर का शांत वातावरण बिगड़ सा गया था साथ ही नेटबंदी और कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। शहरवासियों की माने तो शांत शहर का वातावरण में जहर सा गुल गया था। इसी के मद्देनजर शहर में आज फ्लैग मार्च किया गया । मार्च से चेतक सर्कल प्रारंभ होकर हाथीपोल, घंटाघर, बापू बाजार  होते हुए शहर के अंदरूनी हिस्सों में किया गया।

संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने कहा कि शहर में किसी भी तरह के माहौल खराब करने वाले व्यक्तियों को बख्शा नहीं जाएगा पत्थरबाजी करने वाले जान ले कि अगर इस तरह का कहीं पर भी मामला हुआ तो कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन की यही प्राथमिकता है कि शहर में सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे

इस रूट मार्च के दौरान उदयपुर के नए आए जी प्रफुल्ल कुमार, एसपी विकास शर्मा, उदयपुर संभाग के डिविजनल कमिश्नर राजेंद्र भट्ट सहित अन्य कई अधिकारी मौजूद रहे।

फिर से अमन चैन होगा बहाल- महापौर गोविंद सिंह टाक

नगर निगम ने उदयपुर शहर में फिर से शांति व्यवस्था बहाल करवाने सहित शुक्रवार को आयोजित रथ यात्रा के सौहार्दपूर्ण आयोजन आदि को लेकर उदयपुर प्रशासन का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया है। नगर निगम उपमहापौर पारस सिंघवी ने बताया कि शहर के प्रथम नागरिक एवं महापौर गोविंद सिंह टाक ने उदयपुर शहर में शांति बहाल करने में उठाए गए कदम के साथ ही शुक्रवार को सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न रथ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया है।

महापौर टांक ने कहा कि पिछले दिनों हुए वीभत्स हत्याकांड को लेकर पूरे विश्व में उदयपुर का नाम बदनाम हो रहा था, मेवाड़ की गंगा यमुना संस्कृति से संपूर्ण मानव जाति प्रेरणा लेती है, लेकिन कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए कुकर्त्य के चलते सभी को नीचा देखना पड़ रहा है। माहौल तनाव पूर्ण होने के कारण भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा के आयोजन को लेकर भी कई प्रकार से चर्चा की जा रही थी लेकिन जिस प्रकार जिला प्रशासन ने रथ यात्रा का सफल आयोजन करवाया है वह तारीफ के काबिल है।

टांक ने उदयपुर के प्रथम नागरिक होने के कारण शहर की जनता की तरफ से एडीजी दिनेश एमएन, संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा, आईजीपी हिंगलाज दान, जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, उप अधीक्षक, डिप्टी जितेंद्र आंचलिया सभी थानों के थानाधिकारी सहित सभी अधिकारियों कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों आदि का हार्दिक धन्यवाद दिया है।

उपमहापोर सिंघवी ने कहा कि विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया द्वारा भी उनसे मोबाइल पर उदयपुर में चल रहे घटनाक्रम की जानकारी सहित रथ यात्रा के आयोजन में हो रही व्यवस्था का भी जायजा लिया। कटारिया लगातार जिला प्रशासन सहित महापौर गोविन्द सिंह टाक, उपमहापौर पारस सिंघवी आदि से संपर्क बनाए हुए थे। कटारिया ने कहा कि रथ यात्रा के शांति पूर्ण आयोजन से शहर की जनता ने एक बार फिर दुनिया को शांति का पैगाम दिया है और जल्द ही उदयपुर शहर अपने शांति पूर्ण माहौल में नजर आएगा। उदयपुर को अशांत करने की कोशिश कभी भी सफल नही हो सकती। शहर की जनता अमन एवं चैन को पसंद करती है इसमें कोई भी बाधा नही डाल सकता।

नगर निगम महापौर गोविंद सिंह टाक एवं उप महापौर पारस सिंघवी ने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा है कि वह किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान केंद्रित नहीं करे, साथ ही अपने आस पास में हो रहे असामाजिक घटनाक्रम को अपने नजदीकी पुलिस थाना को सूचित करें। उदयपुर शहर शांति प्रिय शहर है इसको कोई नुकसान नहीं पहुंचे इसकी हमे जिम्मेदारी निभानी होगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal