शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर की पगडी के बिना अधूरी है रॉयल वेडिंग की शान

शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर की पगडी के बिना अधूरी है रॉयल वेडिंग की शान

राघव और परिणिती के परिजनों ने उनके साफों की दिल खोल कर तारीफ की और खूब कांप्लीमेंट्स दिए

 
royal wedding turban

उदयपुर। देश ही नहीं दुनिया में भी जहां कहीं पर रॉयल वेडिंग में साफे और शेरवानी की चर्चा होती है वहां उदयपुर में पंचवटी स्थित शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर का नाम बडे अदबो अंदांज और शान-शोकत के साथ लिया जाता है। यहां के साफों के मुरीदों की फेहरिस्त बॉलीवुड से लेकर बिजनेस टायकून और स्पोर्ट्स पर्सन्स से लेकिन फैशन इंडस्ट्री के दिग्गजों तक है।

फिर बात चाहे ईशा अंबानी की शादी की हो या फिर रणवीर-दीपिका, विक्की कौशल-कैटरीना की रॉयल वेडिंग की। या फिर जब बात हो हमारे रॉयल पीएम नरेन्द्र मोदी के सिर पर सभाओं में सजने वाली शानदार मेवाड़ी लुक वाली पगड़ी की। इन सबमें अलग-अलग और शानदार अंदाज में साफे और पगडियां सजी दिखाई देती हैं जिनका लक इतना रॉयल और इतना यूनिक होता है कि हर बार देखने वाला वाह-वाह कर उठता है और तारीफ करते नहीं थकता। 

ethnic wear

आखिर क्या है शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर के शाही साफों का अंदाज जो सबको दीवाना कर रहा है। कहां से आता है इतना डेडिकेशन और पैशन जो हर बार नए लुक में आकर दुुनिया में छा जाता है। और क्या हैं यहां के रॉयल वेडिंग्स के किस्से, यह सब जानकारी आज हम आपको प्रेसवार्ता में देने का प्रयास करेंगे। 

इसके साथ ही यह अवसर इसलिए भी बहुत खास है क्योंकि आज हम आपको हाल ही में उदयपुर में हुई राघव चड्ढा और परिणिती चोपडा की रॉयल वेडिंग से हमारे जुडाव के बारे भी बताएंगे जिसकी यादें हमारे लिए बहुत ही खास है। इस रॉयल वेडिंग में शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर को राज्यसभा सांसद राघव चड्डा के सिर पर बारात और रिसेप्शन व फेरों के लिए शाही पगडी पहनाने का मौका मिला तो राघव और एक्ट्रेस परिणिती चोपडा के परिवारजनों के सिर पर जो शानदार साफे आपने सजे हुुए देखे हैं, जिनके वीडियो आजकल पूरी दुनिया में वायरल हो रहे हैं, वे सब शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर ने ही सजाए हैं।

ethnic weaR

राघव और परिणिती के परिजनों ने उनके साफों की दिल खोल कर तारीफ की और खूब कांप्लीमेंट्स दिए। इस शादी में मल्टीकर साफे थे जिसमें पाउडर ब्लू, पाउडर पिक, लेवेंडर का लाइट फॉर्म रंग शामिल थे। राघव ने गोल्डन कलर का साफा पहना और आउटफिट पवन सचदेवा का था। मनीष मल्होत्रा की ब्राइडल ड्रेस में परिणिति सजी थीं।

शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर के जयंत कोठारी ने बताया कि उदयपुर में हुई रॉयल वेडिंग का राघव का जो फर्स्ट वीडियो हाल ही में ट्रेंड हुआ उसमें मैं ही उनका साफा सेट कर रहा हूं। वीडियो में उसकी बहन भी पास खडी है। जयंत ने कहा कि राघव बहुत ही जॉली नेचर के हैं। वे हर बात को एप्रिशिएट भी कर रहे थे, कॉम्पलीमेंट कर रहे थे। जब हमने पूरे परिवार के साफे बांध दिए तो राघव के पिताजी ने कहा कि वाह बहुत खूब, हमने जो चाहा वो आपने कर दिखाया।

परिणिति के सगे भाई भी हमसे नंबर लेकर गए व स्टाफ को कॉल करके कहा कि दिल्ली जब भी आओ, मिलकर जाना। वीडियोज व फोटो भी शेयर करने का प्रोमिस किया। 

कोठारी ने बताया कि हम आर्टिस्ट हैं और दुनिया के बदलते ट्रेंड के साथ चलते हैं। रॉयल वेडिंग हमारा पुराना बिजनेस है। मुंबई में ईशा अंबानी की रॉयल वेडिंग में हमारे 1600 साफे लगे जो विशेष रूप से तैयार शेडेड लाइट कलर में पेस्ट टोन में थे। नील नितिन मुकेश की रेडिसन ब्लू में शादी हुई व उसमें नील ने जो गोल्डन कलर का साफा पहना वो हमारा ही डिजाइन किया था। 

मोती की स्पेशल सेमी प्रीशियस माला भी हमारी ही थी। नितिन मुकेश ने खुद डिजाइन फाइनल की थी। उदयपर में जी 20 शेरपा मीटिंग में हमारे ही डिजाइन किए साफे शिरोधार्य किए गए। मेन फंक्शन में भारत के शेरपा अमिताभ कांत की पगडी भी हमारी ही डिजाइन की हुई थी। उदयपुर के राजघराने के लक्ष्यराजसिंह जी मेवाड हमेशा हमें मेवाडी पगडी आदि के लिए एप्रिशिएएट करते हैं। निवृत्तिसिंह मेवाड भी एप्रिशिएट करती हैं।

लक्ष्यराजसिंह जी हमें नए प्रयोगों के बारे भी गाइड करते हैं। महाराणा फतहसिंहजी के जमाने से हमारी पीढियां सेवाएं देती आ रही हैं। कोठारी ने बताया कि उनके पास बहुत सारी वैरायटीज हैं। साफे, स्टाल, पगडी, माला, कलंगी, मेन्स में शेरवानी, इंडो वेस्टर्न जोधपुरी, बंद गला, कुर्ता पाजामा नेहरू जैकेट सहित अन्य हैं।

ऐसे तय होती है दुनिया में फैशन

साफे में पैटर्न भी इंटरनेशन फ्यूचर फोरकास्ट के कलर के अनुसार होते हैं। अपको अचरज होगा कि पूरी दुनिया की इंडस्ट्री उसी पर काम करती है। फैशन की अंतरराश्ट्रीय संस्थाएं मिल कर कलर्स तय करती हैं जो उस पूरे साल तक पूरी दुनिया की फैशन में छाया रहता है। जैसे कभी कूल मटका बल्यू पम ब्लू बैरी आदि तो कभी लाइट कलर। अभी लेवेंडर कलर फैशन में है। हम खुद भी नए नए एक्सपरीमेंट डिजाइन, कलर आदि पर प्रयोग करते रहते हैं।

छह पीढियों से चला आ रहा बिजनेस

शाही ताज एवं सपर्श एथनिक वियर के जयंत कोठारी ने बताया कि मैं अपने फैमिलि प्रोफेशन में छठी पीढी से हूं; पिताजी सुरेंद्रसिंह जी कोठारी बडे भैया जिनेशजी कोठारी, बडी भाभी रीना कोठारी, पत्नी मनीषा कोठारी सहित अन्य परिवारजन मिलकर इस बिजनेस को संभालते हैं। आपको यह जानकर अचरज होगा कि हमें से कोई एमबीए है तो कोई केमिकल इंजीनियर तो काई अन्य स्ट्रीम में प्रोफेशनल्स हैं। हमने डिग्रियां लेने के बाद अपने हुनर का अपने ही फेमिली बिजनेस में उपयोग किया है और सबके साझा परिणाम हैं कि आज कोई भी रॉयल वेडिंग हो, हमारी सेवाएं जरूर ली जाती हैं।  

युुवाओं के लिए संदेश

फयूचर जनरेशन के लिए यह बडी इंडस्टी है। हमारे पास ऐसे फैशन और डिजाइन हैं जो अब तक इंडिया में डिजाइनर ने यूज ही नहीं किए हैं। आप जानते हैं कि अब फैशन इंडस्टी बहुत आगे चली गई है। युवा इसमें अपने पैशन के साथ आगे आकर अपना करियर बना सकते हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal