7 जनवरी को उदयपुर के 81 केंद्रों पर होगी RPSC परीक्षा


7 जनवरी को उदयपुर के 81 केंद्रों पर होगी RPSC परीक्षा

जीरो एरर के साथ संपन्न कराएं प्रतियोगी परीक्षा: जिला कलक्टर

 
RPSC on OMR Sheet
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 6 जनवरी। आगामी 7 जनवरी को होने वाली कॉलेज शिक्षा विभाग की सहायक आचार्य, पुस्तकालयध्यक्ष व शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा- 2023 को लेकर शुक्रवार अपराह्न राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय रेजीडेंसी सभागार में आयोजित पूर्व तैयारी बैठक व प्रशिक्षण सत्र को संबोधित करते हुए कहा की प्रतियोगी परीक्षा युवाओं के भविष्य से जुड़ा बहुत ही गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री परीक्षा को लेकर काफी सजग हैं। मुख्य सचिव स्तर से भी दो बार वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से निर्देशित किया गया है। 

राज्य सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं को पूर्ण शुद्धता से कराने के लिए कटिबद्ध है। इसीलिए परीक्षा आयोजन से जुडे़ सभी कार्मिक पूर्ण जिम्मेदारी और गंभीरता से कार्य कर परीक्षा को जीरो एरर के साथ संपन्न कराएं। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

 meetings

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. भुवन भूषण यादव ने परीक्षा केंद्र के बाहर अभ्यर्थियों की गहनता से जांच किए जाने, परीक्षा केंद्र के आसपास के होटल, कोचिंग सेंटर की पड़ताल करने आदि की जानकारी दी। साथ ही डमी अभ्यर्थियों की धरपकड़ के लिए केंद्राध्यक्षों को परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व वीक्षकों की मदद से संदिग्ध गतिविधियों वाले अभ्यर्थियों की निगरानी कर उसकी त्वरित सूचना देने के निर्देश दिए। परीक्षा समन्वयक एवं एडीएम प्रशासन शैलेश सुराणा ने पर्यवेक्षकों को परीक्षा से एक दिन पूर्व शनिवार को अपने अधीन केंद्रों का निरीक्षण कर आरपीएससी की ओर से निर्धारित मापदण्ड व दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

81 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं

परीक्षा कंट्रोल रूम प्रभारी चंद्रेश जैन ने बताया कि उदयपुर जिले में 25 हजार 320 अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेंगे। इसमें उदयपुर संभाग के साथ-साथ करीब 15 हजार विद्यार्थी बाहरी राज्यों के रहेंगे। इसके लिए जिले में 81 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बैठक में डीआईजी स्टाम्प जितेंद्र ओझा, एमएलएसयू रजिस्ट्रार विनय पाठक, अतिरिक्त टीएडी आयुक्त प्रभा गौतम सहित सतर्कता दल में शामिल अधिकारी, पर्यवेक्षक, उप समन्वयक, केंद्राध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal