RPSC की ओर से RAS-2023 Pre Exam शुरू

RPSC की ओर से RAS-2023 Pre Exam शुरू

सरकारी फतह सी.सै. स्कूल में एंट्री नहीं मिली तो अभ्यर्थियों ने जोरदार हंगामा किया

 
RAS 2023 pre exam

उदयपुर 1 अक्टूबर 2023 । आरपीएससी की ओर से उदयपुर के 118 सेंटर्स पर रविवार को आरएएस-2023 प्री एग्जाम शुरू हुई। सुबह 11 बजे पेपर शुरू होना था और एक घंटे पहले यानी सुबह 10 बजे तक एंट्री दी गई। शहर के कुछ सेंटर्स पर जैसे ही गेट बंद होने लगा तभी दौड़ते हुए कुछ अभ्यर्थी गेट तक पहुंचे और गेट खोलने की विनती करने लगे। रोते—गिड़गिड़ाते हुए एंट्री देने की गुहार लगाते रहे।

सरकारी फतह सी.सै. स्कूल में एंट्री नहीं मिली तो अभ्यर्थियों ने जोरदार हंगामा किया।  फिर जैसे-तैसे अभ्यर्थी गेट से एंट्री करते हुए स्कूल परिसर में पहुंचे तो वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने उन्हें धक्का मारकर बाहर भगा दिया। आक्रोशित अभ्यर्थी एंट्री के लिए अड़े रहे। ऐसे में माहौल गर्माता देख तुरंत सूरजपोल थानाधिकारी दलपत सिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। वे अभ्यर्थियों को बोले, एंट्री देने का काम स्कूल प्रशासन का है बाकी पुलिस चेकिंग और सुरक्षा के लिए तैनात है।

दिल्ली से एग्जाम देने आई अभ्यर्थी आरती सोहिया का कहना है कि मैं 9:59 बजे गेट पर पहुंच चुकी थी।मेरे सामने गेट बंद कर दिया और मुझे एंट्री नहीं दी। मैं रोती-गिड़गिड़ाती रही लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

उदयपुर में 118 सेंटर्स पर 43.45 फीसदी अभ्यर्थियों ने एग्जाम दिया।  कुल 38173 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जिनमें से 16585 ने एग्जाम दी। जबकि 21588 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 

फुल आस्तीन शर्ट उतरवाई, बनियान पहने मिली एंट्री

आरपीएससी एग्जाम में ड्रेस कोड बताए जाने के बावजूद कई अभ्यर्थी फुल आस्तीन शर्ट पहनकर एग्जाम देने पहुंचे। जिन्हें एंट्री नहीं दी गई। ऐसे में अभ्यर्थियों को फुल आस्तीन शर्ट खोलकर बनियान में एग्जाम देने जाना पड़ा। वहीं, कुछ महिला अभ्यर्थियों को एंट्री से पहले कानों के कुंडल, ब्रेसलेट सहित अन्य आभूषण उतारने पड़े।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal