असुरक्षित कार्य को ना कहने की प्रतिज्ञा के साथ जिंक स्मेल्टर देबारी में 53वां सुरक्षा सप्ताह सम्पन्न

असुरक्षित कार्य को ना कहने की प्रतिज्ञा के साथ जिंक स्मेल्टर देबारी में 53वां सुरक्षा सप्ताह सम्पन्न

असुरक्षित कार्य को ना कहने की प्रतिज्ञा के साथ जिंक स्मेल्टर देबारी में 53वां सुरक्षा सप्ताह सम्पन्न

 
HZL

हम सभी सुरक्षा के बारे में भलीभांती जानते व समझते है लेकिन उसे अमल में लाना जरूरी है, निजी जीवन में सुरक्षा के प्रति जानकारी एवं समझ से ही हम स्वयं एवं परिवार को सुरक्षित रख सकते है। यह बात उपमुख्य निरीक्षक कारखाना एवं बाॅयलर पवन कुमार गोयल ने जिंक स्मेल्टर देबारी में आयोजित 53वें राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कही। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के प्रति लापरवाही हमें मुश्किल में डाल सकती है, हम सभी को दुर्घटनाओं से बचाव के लिये सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूकता के प्रति प्रतिबद्ध रहना होगा।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया एवं सभी को सुरक्षा की शपथ दिलाई। इस अवसर पर जिंक स्मेल्टर देबारी के एसबीयू डायरेक्टर मानस त्यागी ने कहा कि हमें असुरक्षित कार्य को ना कहना है साथ ही सुरक्षा की शुरूआत स्वयं से एवं घर से ही आवश्यक है। किसी भी कार्य को करने से पहले हम उस कार्य को करने के सुरक्षित तरिकों के बारे में सोचा जाएं तो शून्य दूर्घटना और शून्य क्षति के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। हमें हमारें व्यवहार में बदलाव आवश्यक है।

वरिष्ठ सचिव मजदूर संघ प्रकाश श्रीमाल ने उपस्थित कर्मचारियों एंव अधिकारियों से सुरक्षा के प्रति किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने एवं सुरक्षा को सदैव प्राथमिकता में रखते हुए सुरक्षा के राष्ट्रीय कार्यक्रम में सहयोग करने की अपील की।

सुरक्षा एवं पर्यावरण प्रमुख दिगंबर पाटिल ने सभी अतिथियों का स्वागत कर वर्षभर के सुरक्षा प्रदर्शन एवं कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराते हुए उद्योग के साथ ही घर एवं सड़क सुरक्षा हेतु चलाएं जा रहे कार्यक्रमों,  समुदाय और प्रशासन के साथ मिल कर सुरक्षा जागरूकता अभियान की जानकारी दी। सुरक्षा सप्ताह के दौरान सुरक्षा जागरूकता प्रशिक्षण एवं जागरूकता कार्यक्रम, विभिन्न प्रतियोगिताओं नुक्कड नाटक से सुरक्षा जागरूकता का संदेश दिया। 

कार्यक्रम में विजेताओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर व्यावसायिक भागीदारों के समस्त हेड, मजदूर संघ पदाधिकारी, जिंक अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal