सकल जैन समाज ने किया 20 को उदयपुर संभाग बंद का आह्वान

सकल जैन समाज ने किया 20 को उदयपुर संभाग बंद का आह्वान

दिगंबर जैन मुनि की हत्या का मामला

 
udaipur bandh

उदयपुर 15 जुलाई 2023। कर्नाटक में दिगंबर जैन समाज के आचार्य कामकुमार नंदी जी की नृशंस हत्या से देश भर में न केवल जैन समाज अपितु सर्वधर्म में आक्रोश व्याप्त है। जैन संत की जघन्य हत्या के विरोध में हत्यारों को फ़ासी की सजा व देश भर में विहार के समय जैन साधुओं को सुरक्षा देने की माँग को ले कर सकल जैन समाज ने आगामी 20 जुलाई को उदयपुर संभाग बंद का आह्वान किया है।

भारतवर्षीय 18000 दशा हुमड़ दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने बताया कि कर्नाटक में दिगंबर जैन आचार्य कामकुमार नंदी की हत्या से देश भर की जैन समाज में रोष है। जैन समाज अहिंसा प्रेमी समाज है उनके संत की हत्या बर्दाश्त से बाहर है। 

उन्होंने बताया कि उदयपुर संभाग की सकल जैन समाज इस हत्या के विरोध, देश भर में साधु संतों को सुरक्षा देने की मांग को लेकर 20 जुलाई को अपने व्यवसाय बंद रखेंगे। समाज के राजकीय कार्मिक भी उस दिन अवकाश पर रहकर विरोध व्यक्त करेंगे। राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने तथा जैन साधुओं को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की जाएगी।

गौरतलब है कि गत दिनों कर्नाटक में जैनाचार्य कामकुमार नंदी की हत्या कर दी गई थी। इसके विरोध में देश भर में आक्रोश व्याप्त है तथा जगह-जगह बंद रखकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal