सलूंबर-29 दिसंबर 2023 को प्रमुख खबरे

सलूंबर-29 दिसंबर 2023 को प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
salumber

News-जिले की ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत हुआ शिविरों का आयोजन

सलूंबर 29 दिसंबर। भारत सरकार की योजनाओं की जानकारी आम जनता तक पहुंचाने एवं पात्र नागरिकों को  योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करने के उद्देश्य से जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा हैं।

जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत हुआ शिविरों का आयोजन
 

जिला परिषद् के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल पहाड़िया ने बताया कि 29 दिसम्बर को जिले की  सलूंबर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत घाटी, माकडसीमा, सराड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत कलात, नठारा, लसाडिया पंचायत समिति की ग्राम पंचायत देवलिया, अगगड़,झल्लारा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत विरवा कला,अमलोदा, सेमारी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत झांबुडा, चंदोड़ा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के  शिविर आयोजित कर केन्द्र सरकार द्वारा संचालित फ्लैगशिप योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया गया। उन्होंने बताया कि  ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ के तहत उक्त ग्राम पंचायतों में आयोजित शिविरों में प्रचार वैनों के पहुंचने पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं आमजन ने बड़े उत्साह के साथ यात्रा का स्वागत किया। इस अवसर पर आमजन को विकसित भारत बनाने के संकल्प की शपथ दिलाई गई।

इन योजनाओं में किया गया पंजीकरण

जिले की ग्राम पंचायतों में  शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत आयोजित हुए शिविरों में पात्र ग्रामीणों का आयुष्मान भारत योजना- पीएमजेएवाई, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीएम आवास योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना, पोषण योजना आदि के बारे में जागरूक किया गया एवं पात्र व्यक्तियों का पंजीकरण किया गया। 

अनुपस्थित रहने पर कार्मिकों को मिले नोटिस

विकसित भारत यात्रा कैंप में अनुपस्थित रहने पर सहायक निदेशक कृषि विस्तार सलूंबर ने कृषि पर्यवेक्षक को एवं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सलूंबर ने प्रधानाचार्य व पीईईओ को अनुपस्थित रहने पर नोटिस दीया।

इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी कार्मिक, केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

01 जनवरी को यहाँ आयोजित होंगे शिविर

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल पहाड़िया ने बताया कि  विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत सोमवार को जिले की सलूंबर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत मेथुडी, जवारडा, सराड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत उदयपुरिया जागीर, थाणा, लसाडिया पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खजुरी, ढाईखेड़ा,झल्लारा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खोलडी, शेषपुर, सेमारी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत पाड़ला, नेवा तलाई में विकसित भारत संकल्प यात्रा के  शिविर आयोजित किये जायेंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal