शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट का उद्घाटन

शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट का उद्घाटन

एमएलएसयू के अतिथि सभागार में उद्घाटन सत्र का हुआ आयोजन
 
shaheed major mustafa trust

उदयपुर 2 मई 2023 । रविवार को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के अतिथि सभागार में शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट का उद्घाटन सत्र का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इज़्ज़ी मोहल्ला आमिल अली असगर भाईसाहब, विशिष्ट अतिथि मिलिट्री केंट से राजपूताना राइफल्स के कमांडिंग अफसर, अति विशिष्ट अतिथि समाजसेवी मोबारिक खान समाजसेवी, कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में सेंट पोल स्कूल के प्रिंसिपल फादर के के जार्ज उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम में सभी मंचासीन अतिथि द्वारा शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट का उद्घाटन किया गया। 

shaheed majior mustafa trust

कार्यक्रम में उदयपुर से पूर्व में सीमा पर शहीद हुए लेफ्टिनेंट अभिनव नागौरी के माता पिता एवं शहीद अर्चित वर्डिया की माता एवं बहन का भी सम्मान किया गया और वीर सपूतों को नमन कर श्रद्धाजंलि दी गयी। साथ ही वंदे मातरम, ए मेरे वतन के लोगो, मेरा रंग दे बसंती चोला जेसे देशभक्ति गीतों को गा कर माहौल को और देशभक्ति और सुरमय बना दिया। इस कार्यक्रम में शहीद मेजर मुस्तफा की मंगेतर भी अपने माता पिता के साथ शामिल हुई, उस माहौल ने सभी की आंखों को आंसुओ से भर दिया। 

शहीद मेजर मुस्तफा की माँ फ़ातेमा ने अपने स्वागत उद्बोधन में संबोधित करते हुए कहा कि "बेशक मैंने अपने बेटे को देश की रक्षा हेतु समर्पित कर दिया पर इस ट्रस्ट के माध्यम से मुस्तफा हम सभी के दिलों में अमर रहेंगे और जिस प्रकार एक वृक्ष के लिए बीजारोपण जरूरी होता हैं वैसे इस ट्रस्ट को बीज के रूप में स्थापित किया एवं हम सभी एक दिन इसे विशाल वृक्ष की छायातले कई नेक कामों को पूर्ण करेंगे और मेजर मुस्तफा के नाम को विश्व पटल पर अंकित करेंगे।"

shaheed major mustafa trust

जानकारी देते हुए रोहित बंसल ने बताया कि कार्यक्रम में शब्बीर हुसैन मुस्तफा, खेरोदा के पन्नालाल मारू, रवींद्रपाल सिंह कप्पु, अनीस मिंयाजी, ताहिर भाई भिंडर, हसन अली पाली वाला एवं अन्य समाजसेवी एवं शिक्षाविद के साथ शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट के मेंबर फ़ातेमा, जकिउद्दिन, अब्दुल लतीफ मंसूरी, अलफिया, अली हुसैन, मुकेश मेनारिया थे। कार्यक्रम में डॉ.इक़बाल सागर, डॉ खलील अगवानी, सलीम अगवानी, अमरीन का मार्गदर्शन रहा जबकि संचालन जयश्री नागदा द्वारा किया गया।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal