शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट सेना में जाने का ज़ज्बा रखने वाले युवाओं की मदद के साथ काउंसिलिंग भी करेगा

शहीद मेजर मुस्तफा ट्रस्ट सेना में जाने का ज़ज्बा रखने वाले युवाओं की मदद के साथ काउंसिलिंग भी करेगा 

इसके साथ जरूरतमंदो व बुजुर्गो को भी आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी

 
शहीद मेजर मुस्तफा

उदयपुर। बोहरा समाज के पहले शहीद मेजर मुस्तफा की याद में ट्रस्ट बनाया गया है। जो की उदयपुर में ऐसे युवाओं की मदद करेगा जो सेना में जाना चाहते है, लेकिन सही मार्गदर्शन न होने के कारण वंचित रह जाते है। 

दसवीँ व बारहवीं का परिणाम आने के बाद ही शहर के सरकारी और निजी स्कूलों में काउंसिलिंग की शुरुआत होगी। चयनित युवाओं को बताया जाएगा की सेना में जाने के लिए एनडीए परीक्षा सहित क्या-क्या विकल्प है ? और कहाँ-कहाँ है? युवाओं को उनकी ज़रूरत के हिसाब से हर तरह की मदद प्रदान की जाएगी। 

इसके साथ ही सेवा प्रकल्पों में ज़रूरतमंदों, बुजुर्गो को आर्थिक मदद भी मुहैया कराई जाएगी। इसके साथ ही समय-समय पर रक्तदान और चिकित्सा शिविर सहित कई तरह के कार्यक्रम भी होंगे। 

देश सेवा के लक्ष्य के साथ शहीद मेजर मुस्तफा की माँ फ़ातेमा बोहरा ने अप्रैल के अंत में ट्रस्ट का गठन किया था। अभी ट्रस्ट में 7 सदस्य है। संस्थापक फ़ातेमा बोहरा बताती है की ट्रस्ट बनने के बाद अब फण्ड के लिए सहयोगियों को जोड़ा जाएगा।  इसके लिए शहर के प्रमुख भामाशाहो से बातचीत की जा रही है। 

ट्रस्ट में शहीद मेजर मुस्तफा के पिता जकीउद्दीन बोहरा उपाध्यक्ष व बहन डॉ.अलेफिया कोषाध्यक्ष है। इनके साथ ही सचिव अब्दुल लतीफ़ मंसूरी, उप सचिव वीरेंद्र सिंह सोलंकी, सदस्य अली हुसैन व मुकेश मेनारिया है।  

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal