अब राजस्थान में शूटिंग के लिए नहीं देना होगा नगरीय निकायों को किसी प्रकार का शुल्क

अब राजस्थान में शूटिंग के लिए नहीं देना होगा नगरीय निकायों को किसी प्रकार का शुल्क

उदयपुर, जयपुर, जोधपुर और राजस्थान के दुर्ग महलों में अक्सर शूटिंग होती रहती है

 
Second Film Festival of Udaipur from 5th-7th September

उदयपुर 18 जून 2022 ।  राजस्थान के दुर्ग, महल, हवेलियां और प्राकृतिक स्थल फिल्मों, टीवी सीरियल्स और अन्य शोज़ की शूटिंग के लिए हमेशा फिल्मकारों को आकर्षित करती है।  राजस्थान के उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर और अन्य स्थान पर अक्सर फ़िल्म की शूटिंग होती रहती है। अब राजस्थान में कहीं भी लोकेशन पर शूटिंग करना फायदेमंद साबित होगा। 

राजस्थान सरकार के स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं संयुक्त सचिव ह्रदेश कुमार शर्मा ने राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा 337 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राज्य सरकार द्वारा राजस्थान फ़िल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति-2022 के अंतर्गत फ़िल्म / टीवी शोज़ / टीवी रियल्टी शोज़ / वेब सीरीज़ / डॉक्यूमेंट्री आदि की शूटिंग के लिए नगरीय निकायों द्वारा लिए जाने वाले सभी प्रकार के शुल्कों / फीस आदि से मुक्त किया है। 

उल्लेखनीय है की सरकार के इस कदम से राजस्थान में फ़िल्म पर्यटन को निश्चित तौर पर बढ़ावा मिलेगा। इससे न सिर्फ फ़िल्म उद्द्योग बल्कि पर्यटन व्यवसाय को फायदा मिलेगा।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal