नगर निगम के सामुदायिक भवन में शार्ट सर्किट से आग

नगर निगम के सामुदायिक भवन में शार्ट सर्किट से आग 

आगजनी से जनहानि नहीं हुई लेकिन करीब 15 लाख के सामान का नुक्सान  

 
umc

उदयपुर 28 फ़रवरी 2023 । नगर निगम के सामुदायिक भवन में सोमवार देर रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे टेंट का सामान जलकर खाक हो गया। हालांकि आगजनी से कोई जनहानि नहीं हुई है। 

हिरण मगरी थाना क्षेत्र के रेती स्टैंड स्थित सामुदायिक भवन में आग लगने से करीब 15 लाख रुपए से अधिक का नुकसान होना बताया गया। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाडियां मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले यहां शादी कार्यक्रम का आयोजन हुआ था। होली पर एक और कार्यक्रम होना था, इसलिए सामान सामुदायिक भवन में टेंट का सामान रखा हुआ था।

टेंट व्यवसायी के अनुसार टेंट के सामान में कुर्सियां, बिस्तर, कारपेट, जम्बो कूलर, सोलिंग, पर्दे आदि जल गए। आग की लपटें देख आसपास के लोग वहां एकत्रित हो गए। सूचना पर हिरण मगरी थानाधिकारी रामसुमेर मीणा जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। फायरमैन कैलाश यादव, विजेन्द्र जाट, गजेन्द्र सिंह, दीपक सेन, विजेश, किरण कुमार और सुखलाल की टीम ने आधे से पौन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार रेती स्टैंड स्थित आवरी माता मंदिर के पास सामुदायिक भवन में रात करीब 8 बजे शॉर्ट सर्किट से टेंट के सामान में आग लग गई। फायर आफीसर शिवराम मीणा ने बताया कि सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाडियां अशोक नगर और मीरा कला मंदिर से मौके पर पहुंची। आग इतनी भयावह थी कि सामुदायिक भवन की छत का प्लास्टर भी गिर गया। भवन में रखे सामान भी राख हो गए।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal