निजी ट्रेवल्स की बस से बरामद चांदी का नहीं मिला मालिक

निजी ट्रेवल्स की बस से बरामद चांदी का नहीं मिला मालिक

श्रीनाथ ट्रैवल्स की बस बरामद हुई थी सवा टन चांदी, जीएसटी विभाग और कोर्ट को भी दे दी गई है सूचना

 
silver smugling

उदयपुर 9 मई 2022 । शनिवार को एक निजी ट्रेवल्स (श्रीनाथ ट्रैवल्स) की बस में मिली चांदी के मालिक का पता लगाने उदयपुर की गोवर्धन विलास थाना पुलिस सोमवार को जांच के लिए अहमदाबाद के लिए रवाना हो गई है। 

उदयपुर की गोवर्धन विलास पुलिस ने शनिवार देर रात श्रीनाथ ट्रैवल्स की एक बस से लगभग सवा टन चांदी बरामद की थी। इसमें 105 पार्सलों में चांदी की सिल्लियां और जेवर पायी गयी थी। बरामद चांदी को उदयपुर, नाथद्वारा, जयपुर, आगरा सहित अलग-अलग इलाकों में उतारा जाना था।

गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने इस सम्बंध में बस के ड्राइवर घेमर भाई से पूछताछ की तो उसने ट्रैवल्स ऑफिस से ही सामान रखना बताया। ड्राइवर को नहीं मालूम था कि बॉक्स में क्या है और सामान किसका है?  बरामद चांदी के सम्बंध में बस ड्राइवर के पास कोई भी जरूरी दस्तावेज नहीं मिला था। ऐसे में चांदी के मालिक का पता लगाने को गोवर्धन विलास थाना पुलिस अब श्रीनाथ ट्रैवल्स के अहमदाबाद ऑफिस में जाकर पूछताछ करेगी। 

गोवर्धन विलास एसएचओ चैल सिंह ने बताया कि बस से बरामद चांदी को पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 के तहत चांदी को जब्त कर जीएसटी विभाग को भी सूचना दे दी है। इसे कर चोरी से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं सोमवार सुबह इसे लेकर कोर्ट को भी सूचित कर दिया गया है। अब आगे की कार्रवाई जीएसटी और पुलिस की जांच के आधार पर आगे बढ़ेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal