स्मार्ट सिटी प्रतियोगिता में उदयपुर देश के 11 शहरों में शामिल


स्मार्ट सिटी प्रतियोगिता में उदयपुर देश के 11 शहरों में शामिल 

स्ट्रीटस-4 पीपल प्रतियोगिता में उदयपुर शीर्ष विजेताओं में, राजस्थान से उपलब्धि हासिल करने वाला एकलौता उदयपुर 

 
smart city
UT WhatsApp Channel Join Now

आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की ओर उदयपुर स्मार्ट सिटी को प्रशंसा पत्र व 50 लाख रुपए से सम्मानित 

स्मार्ट सिटी स्ट्रीटस फॉर पीपल इंटर-सिटी चैलेंज प्रतियोगिता में प्रदेश में उदयपुर सबसे आगे रहा है। इस प्रतियोगिता में देशभर के 100 शहरों को शामिल किया गया था जहां पर स्मार्ट सिटी का कार्य किया जा रहा है। केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की ओर से यह आयोजन किया गया था जिसमें राजस्थान से जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर इसमें शामिल हुए थे। राजस्थान में यह उपलब्धि हासिल करने वाला उदयपुर अकेला शहर है।

इसमें 11 शहरों को जीत हासिल हुई। इसमें उदयपुर, बेंगलुरु, उज्जैन, विजयवाड़ा, नागपुर, औरंगाबाद, कौहिमा, पिंपरी चिंचवाड़, गुरुग्राम, कोच्चि, पुणे इन शहरों ने भी जीत हासिल की है।

विजेताओं की घोषणा मंत्रालय के सचिव मनोज जोशी और स्मार्ट सिटी मिशन के डायरेक्टर कुनाल कुमार की ओर से की गई।

उदयपुर को यह पुरस्कार चेतक सर्कल स्थित पहाड़ी बस स्टैंड और इंदिरा गांधी कच्ची बस्ती को प्लेसमेकिंग के माध्यम से अधिक लोगों के लिए अनुकूल बनाने के लिए दिया। यह पैदल चलने, साइकिल चलाने, स्वास्थ्य व सुरक्षा एवं पर्यावरण के लिए जागरुकता को प्रोत्साहित करने प्रयोग से किए गए थे। उदयपुर को 50 लाख रुपए का सम्मान दिया गया है।  

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal