स्मार्ट सिटी कार्य के चलते वार्ड न. 12 निवासी लगा रहें हैं लापरवाही के आरोप

स्मार्ट सिटी कार्य के चलते वार्ड न. 12 निवासी लगा रहें हैं लापरवाही के आरोप

कई ठेकेदार भी बदल गये, जो वर्तमान ठेकेदार कार्य करवा रहा हैं उसने भी सस्ती सामग्री एक इस्तेमाल किया

 
ward no 12

उदयपुर। ओल्ड सिटी के वार्ड न. 12 मे पिछले एक साल से स्मार्ट सिटी का कार्य लंबित हैं लेकिन एलएनटी द्वारा किये इस कार्य से इलाके मे बने करीब आधा दर्जन घरों को गंभीर नुकसान पहुंचा हैं, जहां एक दिवार ध्वस्त हुई हैं तो वहीं कई घरों मे दरारे पड़ गई हैं जिससे इन घरों मे रहने वाले लोगों मे दहशत का माहौल हैं।

स्थानीय पार्षद मदन दवे का कहना हैं की इस काम को एक साल से ज्यादा का समय हों गया और इस दौरान कई ठेकेदार भी बदल गये, जो वर्तमान ठेकेदार कार्य करवा रहा हैं उसने भी सस्ती सामग्री एक इस्तेमाल किया गया। 

ward no 12

दवे ने कहा की इनके द्वारा किये गये काम से कई घरों को नुकसान हुआ हैं और इस के बारे मे अधिकारीयों को भी अवगत कराया गया लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। दवे ने कहा की पास ही मे एक स्कूल हैं जिसकी दीवारों मे भी दरारे आयीं हैं जिस से वहां पढ़ाई करने आने वाले छात्रों को भी खतरा बना हुआ हैं।

क्षेत्र के ही रहने वाले हितेश भी उनके क्षेत्र मे चल रहें स्मार्ट सिटी कार्यों से खासा नाराज हैं, हितेश इसी क्षेत्र मे अपनी एक हैंडीक्राफ्ट का शोरूम चलाते हैं उनका कहना हैं की इस कार्य से 6 महीने पहले इनकी शो रूम के फ्लोर तक मे दरारे आ गई हैं। इस बारे मे जब एलएनटी की टीम को कहा गया तो पिछले दो महीने से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा हैं।

ward no 12

पास ही मे बने एक रेस्टोरेंट की दिवारों का भी कुछ ऐसा ही हाल हैं, इस रेस्टोरेंट को एक दम्पति चलाते हैं और रात को वहीं सोते हैं ऐसे मे अगर उनके रेस्टोरेंट को कोई नुकसान पहुंचा तो कोई जनहानि भी हों सकती हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal