आप को भी है प्री वेडिंग शूट के लिए खास डेस्टिनेशन की तलाश, तो इन डेस्टिनेशन को करें एक्सप्लोर

आप को भी है प्री वेडिंग शूट के लिए खास डेस्टिनेशन की तलाश, तो इन डेस्टिनेशन को करें एक्सप्लोर

चीरवा टनल, उदयपुर-पिंडवाड़ा हाइवे भी आ रहा पसंद

 
pre-wedding

उदयपुर, 24 नवंबर। हवा में लहराते दुपट्टे, गाने पर पेड़ों के आस-पास डांस करते युवक-युवती, स्टीमर में लहरों को पीछे छोड़ते दो जवां दिल, पहाड़ों की वादियों में गूंजते दो नाम। यह किसी फिल्म के सीन नहीं बल्कि शादी से पहले दूल्हा-दुल्हन के लिए होने वाले प्री-वेडिंग शूट के नजारे हैं। प्री-वेडिंग शूट किसी फिल्म की शूटिंग से कम नहीं होता है।

शहर के युवाओं पर प्री-वेडिंग शूट का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है। शादी से पहले, दूल्हा-दुल्हन प्री वेडिंग फोटो शूट कराकर यादगार लम्हों को सहेजकर रखना चाहते हैं। ऐसे में ऐसी जगहों पर शूट कराते है, जहां उनकी तस्वीरों में वे किसी फिल्मी हीरो-हीरोइन की तरह नज़र आए। उदयपुर शहर में वेसे तो कई खूबसूरत लोकेशन है। जहां प्री-वेडिंग शूट होता है। लेकिन, इन दिनों अरावली की वादियों में प्री वेडिंग शूट कराना खूब पसंद आ रहा है। 

यह जगहे बनी हॉट स्पॉट 

उदयपुर में यूं तो गणगौर घाट, अमराई घाट, रानी रोड, गोवर्धन सागर, पन्नाधाय बोट रेस्टोरेंट, पन्नाधाय पार्क आदि जगहों पर काफी प्री वेडिंग शूट होते है । लेकिन पिछले कुछ समय से बाहुबली हिल्स, रायता हिल्स, अलसीगढ़ के अलावा पैराडाइज लेक, पुरोहितों का तालाब आदि कुछ ऐसी जगहें हैं, जहां प्री वेडिंग शूट अब बढ़ चुके हैं। यहां की प्राकृतिक खूबसूरती व अन्य नजारों के बीच फोटो बहुत अच्छे आते हैं।

चीरवा टनल, उदयपुर-पिंडवाड़ा हाइवे भी आ रहा पसंद

चीरवा टनल व उखलियात और खोखरिया टनल भी प्री वेडिंग शूट के लिए बेस्ट लोकेशन है। इस हाइवे पर ट्रेफिक कम होने से और आसपास की खूबसूरती के कारण ये भी शूटिंग डेस्टिनेशन बन गया है। निजी कंपनियां भी अपने नए प्रोडक्ट की लॉचिंग और टीवी एड इसी हाइवे पर शूट करते है।

पहली मुलाकात से लेकर शादी तक की दास्तान 

प्री वेडिंग शूट के दौरान कपल्स की डिमांड रहती है कि उनके पहली बार मिलने से लेकर शादी तक स्टोरी पर शॉर्ट फिल्म बनाई जाए, जिसे वे शादी पर सबको दिखा सकें। ऐसे में उनकी पसंद की जगहों पर जाकर फोटो व वीडियो शूट किया जाता है। कई बार वे अपने पसंदीदा गानों पर डांस भी करते हैं और कुछ अलग तरह से प्रपोज करते हैं। कुछ लोग फनी वीडियो पसंद करते हैं तो कुछ पूरी तरह से रोमांटिक तो इसके लिए प्रॉप्स, डेकोरेशन आदि की तैयारी भी करनी होती है। 

लाखों में आता है खर्च

प्री वेडिंग शूट करने वाले अक्षत गोयल के अनुसार, प्री-वेडिंग शूट की लोकेशन कस्टमर की चॉइस पर डिपेंड है। किसी को पहाड़ पसंद है, किसी को बीच पसंद है तो किसी को किले या महल पसंद हैं। उनकी पसंद और बजट के मुताबिक प्री-वेडिंग शूट किया जाता है। इसका खर्च 1 लाख से लेकर 5 लाख तक माना जाता है। अगर कहीं फॉरेन लोकेशन पर जाना हो या भारत में ही कहीं  दूसरे स्टेट में जाकर करवाना हो तो इसका खर्च बढ़ जाता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal