छात्रसंघ चुनाव नज़दीक आते ही छात्र संगठनों का शक्ति प्रदर्शन जारी

छात्रसंघ चुनाव नज़दीक आते ही छात्र संगठनों का शक्ति प्रदर्शन जारी 

एबीवीपी ने जिला कलेक्ट्री के बाहर प्रदर्शन तो एनएसयूआई ने निकाली आक्रोश रैली

 
mlsu

छात्रसंघ चुनाव के दिन जैसे - जैसे नजदीक आ रहे है। वैसे वैसे छात्र नेता भी एक्टिव होते जा रहे है। सोमवार को छात्र छात्राओं की विभिन्न समस्याओ को लेकर एनएसयूआई के बैनर तले सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के छात्र नेता कीर्ति राज सिंह झाला के नेतृत्व में विशाल रैली निकाली गई। प्रदेश में होने वाले छात्र संघ चुनाव की तिथियां आगे बढ़ाने और ऑनलाइन काउंसलिंग करवाने की मांग को लेकर उदयपुर में आज एबीवीपी ने जिला कलेक्ट्री के बाहर प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

एबीवीपी के कार्यकताओ ने जमकर नारेवाजी की।

एबीवीपी के जयेश जोशी ने बताया कि राज्य सरकार ने एकदम चुनाव की तिथियां घोषित कर दी। जिससे ना तो विश्वविद्यालयों  में एडमिशन हो पाए और नहीं काउंसलिंग हो पाई। ऐसे में छात्रों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वही  एबीवीपी ने मांग की है कि चुनाव की तिथि आगे बढ़ाई जाए और ऑनलाइन काउंसलिंग कराई जाए वहीं जिन परीक्षाओं के परिणाम अटके हुए हैं ,उन्हें जल्द घोषित करा कर आगे के एडमिशन कराया जाए। जिससे कि सभी छात्र चुनाव में भाग ले सके और अपना मत डाल सके।

कीर्ति राज के नेतृत्व में एनएसयूआई ने निकाली रैली , आक्रोशित छात्र नेताओं ने रजिस्ट्रार देवासी के टेबल का तोडा कांच 

 एनएसयूआई के बैनर तले सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के छात्र नेता कीर्ति राज सिंह झाला के नेतृत्व में विशाल रैली निकाली गई। सूरजपोल फतह स्कूल हनुमान मंदिर से शुरू हुई रैली दुर्गा नर्सरी रोड ,बेकनी पुलिया होते हुए मोहन लाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी पहुंची। यूनिवर्सिटी पहुंचने पर छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शन के बाद एनएसयूआई के कीर्ति राज सिंह झाला ,मोहित नायक ,हिमांशु पंवार, हर्षवर्धन सिंह और रोहित पालीवाल रजिस्ट्रार छोगाराम देवासी से मिलने पहुंचे। छात्र नेताओं ने छात्रों की प्रवेश और परिणाम संबंधी समस्याए रजिस्ट्रार को बताई। इस दौरान छात्र नेता हिमांशु पंवार ने एबीवीपी द्वारा चुनाव में फ़र्ज़ी वोटिंग का का मुद्दा उठाया तो रजिस्ट्रार और छात्रनेताओ में बहस हो गई और छात्रनेता हिमांशु पंवार ने आक्रोशित होकर रजिस्ट्रार देवासी की टेबल पर घूंसा मारा तो टेबल का कांच टूट गया। इसके बाद कार्यालय में मौजूद पुलिसकर्मियो ने एनएसयूआई के सभी छात्रनेताओ को बाहर निकाल दिया।

छात्रनेता कीर्ति राज सिंह का कहना हैं की वो रजिस्ट्रार के पास सिर्फ अपनी पुरानी मांगो को ले कर जवाब मांगने गए थे, तभी बातचीत के दौरान उनके जिलाध्यक्ष ने सिर्फ टेबल पर जोर से हाथ रखा और उनके हाथ में कड़ा होने से टेबल का कांच टूट गया, इसके अतिरिक्त और कोई घटना नही हुई।

तो दूसरी ओर रजिस्ट्रार छोगाराम देवासी का कहना हैं की अक्सर छात्र उनके पास कपनी मांगों को लेकर आते हैं, इनकी सभी मांगो ओर समस्याओं को ध्यान से सुना जाता हैं ओर उसके समाधान करने का प्रयास भी किया जाता हैं, आज सोमवार को हिमांशु पंवार, हर्षवर्धन सिंह और रोहित पालीवाल ओर उनके अन्य साथी उनके ऑफिस में आए और ज्ञापन तो नही दिया और पुरानी बातें करते हुए तोड़ फोड़ करने लगे। देवासी ने कहा की उन्होंने पूर्व में भी एसपी उदयपुर को कई बार अपनी सुरक्षा को लेकर पत्र लिखा है, इन्होने एसपी को एक विशेष छात्र नेता का बार बार इनको मेन हेंडल करने को लेकर भी ध्यान दिलाया गया हैं।

देवासी ने कहा को वो भी जनता के कर्मचारी हैं, जनता के अधिकारी हैं, सभी समस्याओं को सुनते हैं, ऐसे में एक विशेष छात्र नेता द्वारा बार बार उन्ही को क्यूँ टारगेट किया जा रहा हैं, इसको लेकर आज पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज करवाई गई हैं और सुरक्षा की मांग की हैं।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal