तिरुपति कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग के छात्रों ने मांगो को लेकर बंद करवाया कॉलेज

तिरुपति कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग के छात्रों ने मांगो को लेकर बंद करवाया कॉलेज

रजिस्ट्रेशन नहीं होने से नौकरी मिलने ने छात्रों को हो रही दिक्कत

 
tirupati college of nursing

उदयपुर 17 मार्च 2023। तिरुपति कॉलेज ऑफ़ नर्सिंग के छात्रों ने शुक्रवार के दिन अपनी मांगो को लेकर जमकर धरना प्रदर्शन किया और कॉलेज को बंद करवाया। इस दौरान नर्सिंग के करीब 500 से ज़्यादा छात्र कॉलेज के बाहर एकत्रित हुए और जन्मकर हंगामा किया जिसके बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और छात्रों की मांगो को सुना और जल्द पूरा करवाने का आश्वासन देकर मामला सुलझाया।  

यह है मामला 

इस मौके पर कॉलेज के 2017-18 के छात्र उदित पंड्या ने बताया कि उनका रजिस्ट्रेशन नहीं होने से नर्सिंग की डिग्री पूरी होने के बावजूद नौकरी नहीं मिल रही है।  जब भी वह कहीं इंटरव्यू देने जाते है तो नौकरी के लिए सेलेक्ट होने के बावजूद भी नौकरी उनके हाथ से निकल जाती है।  जिसको लेकर उन्होंने पूर्व में भी कॉलेज प्रशासन से बात की है और रजिस्ट्रेशन न. उपलब्ध करवाने की बात की।  

पंड्या ने बताया कि फरवरी माह में भी उन्होंने इन्ही मामलो को लेकर हड़ताल की थी लेकिन कॉलेज प्रशासन द्वारा सात दिन की मोहलत मांगते हुए रजिस्ट्रेशन न. देने का आश्वासन दिया गया था लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही इसमें नहीं हुई। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन द्वारा दिए गए झूठे आश्वासन देने के चलते शुक्रवार को एक बार फिर आज हड़ताल करने को मजबूर होना पड़ा।  

tirupati college of nursing

 

पंड्या ने बताया कि कॉलेज के दो छात्रों का जिसमे से तरुण वैष्णव का सिलेक्शन एम्स भोपाल में हो गया था लेकिन रजिस्ट्रेशन नहीं होने से नौकरी नहीं लगी।  अभी तक सिर्फ नर्सिंग के पहले बैच 2016 के छात्रों को ही रजिस्ट्रेशन हो पाया है। पंड्या ने रजिस्ट्रेशन नहीं होने का कारण यह बताया गया है की कॉलेज के पास इस कोर्स करवाने के लिए RLC (NOC) उपलब्ध नहीं है  ,

इस मामले में कॉलेज के प्रिंसिपल सुनील जोशी से बात की गई की तो उनका कहना है कि सभी छात्रों को प्रोविज़नल रजिस्ट्रेशन न. उपलब्ध करवा दिए गए है।  और ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन न.  RLC द्वारा होल्ड किये गए है।  यह पूरा मामला  कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट का फैसला आने पर ही RLC द्वारा ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन उपलब्ध करवाए जाएंगे।  फैसला इसी महीने के अंत में आने वाला है। इसीलिए सभी छात्रों को 15 दिन तक रुकने का आह्वान किया गया है।  तो वहीँ कॉलेज के डीन के सी यादव और पेसिफिक मेडिकल कॉलेज भीलो के बेदला के निदेशक राहुल अग्रवाल को इस मामले को लेकर फोन पर सम्पर्क किया गया लेकिन उनसे सपर्क नहीं हो पाया।     

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal