मीरा गर्ल्स कॉलेज में धरने पर बैठी छात्राएं

मीरा गर्ल्स कॉलेज में धरने पर बैठी छात्राएं

कॉलेज में मीरा की मूर्ति लगाने और आउटर छात्रों की एंट्री बंद करने की मांग

 
mg college girls

उदयपुर 31 जुलाई 2023। संभाग के सबसे बड़े सरकारी मीरा गर्ल्स कॉलेज में एनएसयूआई से जुड़ी छात्राओं ने विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को कॉलेज के बाहर धरना दिया। 

छात्रा नेता दिशा तावड़ और रश्मी सालवी ने बताया कि कॉलेज के दोनों गेट पर गार्ड नहीं होने से आउटर युवक एंट्री कर रहे हैं। यह लड़कियों का कॉलेज है और हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी कॉलेज प्रशासन की है लेकिन कॉलेज में हर कोई एंट्री कर रहा है। दूसरी मांग कॉलेज में मीरा बाई की मूर्ति लगाने की है जिसका एनएसयूआई द्वारा मांग किए जाने पर बजट पास हो चुका है लेकिन अभी तक मूर्ति स्थापित नहीं की गई। जबकि इस बजट को पास कराने का झूठा श्रेय एबीवीपी ले रही है। 

छात्रा नेता दिशा तावड़ और रश्मी सालवी ने बताया कि एबीवीपी ने जीतने के बाद कुछ काम नहीं किया। कॉलेज में चारों तरफ गदंगी है। छात्राओं ने बीए में सीटें बढ़ाने की भी मांग उठाई। साथ ही छात्राओं ने छात्रसंघ चुनाव के दौरान वोटिंग व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि कॉलेज में बीते 10 साल से लगातार एबीवीपी जीतकर आ रही है इसलिए वोटिंग जिला प्रशासन की निगरानी में होनी चाहिए और सीसीटीवी कैमरे लगाकार इसकी रिकॉर्डिंग होनी चाहिए। 

विधायक प्रीति शक्तावत ने तुड़वाई भूख हड़ताल

अपनी मांगो को लेकर मीरा कन्या महाविद्यालय की एनएसयूआई छात्राओं की भूख हड़ताल तुड़वाने विधायक प्रीति शक्तावत एमजी कॉलेज पहुंची। विधायक प्रीति शक्तावत ने छात्राओं को जूस और पानी पिलाया। इस दौरान एसडीएम गिर्वा भी मौजूद रहे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal